scriptलॉन्च के वक्त Jaguar की इस कार ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड | Jaguar F Pace created world record while launching | Patrika News

लॉन्च के वक्त Jaguar की इस कार ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Published: Sep 17, 2015 04:14:00 pm

दुनिया की पहली स्पोर्टस और एसयूवी कार का मिला जुला रूप है जैगुआर एफ-पेस

jaguar f-pace

jaguar f-pace

हम आपको पहले भी जैगुआर की पहली फैमिली स्पोर्टस कार के बारे में बता चुके हैं। इसका नाम है “द एफ पेस”। यह सिर्फ हमारे स्पोर्टस कारों के देखने के नजरिए नहीं बदलेगी बल्कि आप इस कार में वह देख पाएंगे जो आपने इससे पहले शायद ही कभी किसी स्पोर्टस कार में देखा हो। जैगुआर ने पहली बार एसयूवी कारों की दुनिया में कदम रखा है।

कम्पनी ने एफ पेस की लॉन्चिंग मंगलवार को फ्रैंकफर्ट में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए की। जैगुआर ने एफ पेस को 360 अंश के लूप में से दो बार बिलकुल उल्टा करके सीधा करते हुए निकाल दिया। जो कि अपने आप में गुरुत्वाकर्षण को चुनौती देने जैसा था। इस स्टंट को ब्रिटिश कार स्टंटमैन टेरी ग्रांट ने किया।

जैगुआर के कार डिजाइनर इआन कैलम ने कहा कि जैगुआर एफ-पेस एक ऐसी एसयूवी कार है जिसमें हमने स्पोर्टस कार की रूह डाल दी है। जब हमने इस कार को बनाना शुरु किया तो हमने बहुत ही अलग तरीके से सोचना शुरू किया। हम एक जैगुआर स्पोर्टस कार को फैमिली फ्रैंडली बनाने के बारे में सोच रहे थे। एफ-पेस में 5 लोगों के आराम से बैठ जाने और उनका सारा सामान इसमें एडजस्ट कर लिए जाने के बाद भी आप यह शानदार परफॉर्मेंस देती है। यह कार उन लोगों के लिए है जिन्हें ड्राइविंग पसंद हैं, जिन्हें डिजाइन और टैक्नॉलोजी से प्यार है। यह एक अल्टीमेट प्रैक्टिकल स्पोर्टस कार है।


ट्रेंडिंग वीडियो