script300 रुपये का ये स्प्रे महज मिनट में ठीक कर देगा कार का पंक्चर टायर | this spray will fix car puncture in one minute | Patrika News

300 रुपये का ये स्प्रे महज मिनट में ठीक कर देगा कार का पंक्चर टायर

Published: Jul 29, 2019 05:42:00 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Car Tyre को महज एक मिनट में ठीक कर देता है ये स्प्रे
बीच रास्ते पंक्चर हो जाए कार तो इससे कर सकते हैं ठीक
एक बार स्प्रे करने से हो जाता है काम

Car Tyre
नई दिल्ली: आपके साथ ऐसा कई बार हुआ होगा कि जब आप अपनी कार लेकर कहीं लंबी राइड पर जाते हैं तो रास्ते में आपका टायर पंक्चर हो जाता है। ऐसे में अगर आपके पास जरूरी सामन ना हो तो आपको कई घंटे तक किसी सूनसान जगह पर फंसे रहना पड़ सकता हैं।
अगर आस-पास कोई मैकेनिक भी ना हो तो आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। ऐसी ही किसी समस्या से बचने के लिए आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप पंक्चर को एक मिनट से भी कम समय में ठीक कर सकते हैं वो भी एक स्प्रे की मदद लेकर।
दरअसल मार्केट में ऐसे कई इंस्टेंट स्प्रे हैं जिनकी मदद से आप कुछ ही मिनट में अपने पंक्चर टायर को ठीक कर सकते हैं। बता दें कि यह स्प्रे एक विशेष प्रकार का लिक्विड रहता है जो एक कम्प्रेस्ड एयर जार में भरा रहता है। इस स्प्रे की मदद से आप कुछ ही सेकंड में अपनी टायर की पंक्चर ट्यूब को ठीक कर सकते हैं वो भी पालक झपकते ही।
जानिए कैसे काम करता है ये स्प्रे

इस स्प्रे से अपने पंक्चर टायर को ठीक करने के लिए आपको इसे अपने टायर के वॉल्व को जोड़ना होता है, इसके बाद आपको इसे स्प्रे करना होता है जिससे इस बोतल से एक लिक्विड निकलकर पंक्चर टायर में जाकर भर जाता है और इसे ठीक कर देता है और एक मिनट से भी कम समय में पंक्चर टायर पूरी तरह से ठीक हो जाता है और इसमें हवा भी भर जाती है। बता दें कि ये एक चमत्कारी स्प्रे है जो मुसीबत के समय में आपके बड़े काम आएगा और आप इसे मार्केट में महज 200 से 300 रुपये खर्च करके खरीद सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो