scriptयूहीं नहीं बन सकते Rolls Royce के मालिक, पैसे के साथ-साथ इन बातों को भी मानना पड़ता है | To buy Rolls Royce, you will have to agree to these strange conditions | Patrika News

यूहीं नहीं बन सकते Rolls Royce के मालिक, पैसे के साथ-साथ इन बातों को भी मानना पड़ता है

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2018 02:54:00 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

रोल्स रॉयस ( Rolls Royce ) वो कार है, जिसे खरीदने का सपना हर कार व्यक्ति देखता है, लेकिन हर किसी का ये सपना सच नहीं हो पाता है।

Rolls Royce

यूहीं नहीं बन सकते रोल्स रॉयस कार के मालिक, पैसे के साथ-साथ इन बातों को भी मानना पड़ता है

पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा लग्जरी कार सिर्फ रोल्स रॉयस को ही माना जाता है। रोल्स रॉयस ( rolls royce ) वो कार है, जिसे खरीदने का सपना हर कार व्यक्ति देखता है, लेकिन हर किसी का ये सपना सच नहीं हो पाता है।भले ही उस व्यक्ति के पास रोल्स रॉयस खरीदने लायक पैसे भी हो, लेकिन रोल्स रॉयस को वो नहीं खरीद सकता है। आज हम यहां ये जानेंगे कि एक रोल्स रॉयस कार को खरीदने के लिए किस तरह के नियमों को मानना पड़ता है।रोल्स रॉयस सिर्फ कार ही नहीं है बल्कि इसे कार से बहुत ज्यादा बढ़कर माना जाता है और इसे रखने के मतलब है कि आप एक शाही इंसान हैं। भारत में कुछ खास लोगों पर ही रोल्स रॉयस कार मौजूद है।
ये भी पढ़ें- सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं बल्कि कारों में भी में नंबर 1 हैं करीना कपूर, रखती हैं ऐसी कारें जो किसी एक्ट्रेस के पास नहीं

किसी भी रोल्स रॉयस कार को खरीदने के लिए किसी व्यक्ति के पास सिर्फ इसके दाम जितना धना होना ही जरूरी नहीं हैं बल्कि इसके साथ दुनिया में अलग नाम होना भी बहुत ज्यादा जरूरी है। इन सभी के बाद ही आप रोल्स रॉयस कार की सवारी कर सकते हैं। रोल्स रॉयस खरीदने के लिए बड़ा बिजनेसमैन, कलाकार, खिलाड़ी या किसी अन्य क्षेत्र में नामचीन होना जरूरी है। तभी कोई रोल्स रॉयस जैसी दुनिया की सबसे ज्यादा लग्जरी कार खरीद सकता है।
ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

इस कार की कंपनी ये नहीं देखती है कि आज आपके पास कितना पैसा है बल्कि ये भी देखती है कि पहले आप कैसे हैं, आपका रहन-सहन कैसा है। आपका परिवार और खानदान कैसा है। रोल्स रॉयस खरीदने के लिए समाज में अच्छी छवि होना जरूरी है और किसी तरह का क्रिमिनल रिकॉर्ड भी नहीं होना चाहिए। अगर ऐसा कुछ होता है तो आप रोल्स रॉयस के मालिक बनने लायक नहीं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो