script6 एयरबैग्स वाली नई Hyundai Aura खरीदने का है प्लान? तो जानिये 5 बड़ी बातें | Top 5 reasons to buy New Hyundai aura with 6 airbags compact sedan car | Patrika News

6 एयरबैग्स वाली नई Hyundai Aura खरीदने का है प्लान? तो जानिये 5 बड़ी बातें

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2023 03:58:57 pm

Submitted by:

Bani Kalra

All New Aura: हुंडई Aura का नया मॉडल पहले की तुलना में काफी अच्छा नज़र आ रहा है। अब ऐसे अगर आप नई Aura को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपको वो 5 बड़े कारण बता रहे हैं जो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को अपने सेगमेंट की मजबूत दावेदार बनाते हैं।

hyundai_aura.jpg

All New Hyundai Aura

Hyundai Aura: कॉम्पैक्ट सेडान कार सेगमेंट में हुंडई मोटर इंडिया ने हाल ही में नई AURA को लॉन्च किया था। नए मॉडल को पट्रोल इंजन में उतारा है और इसमें CNG का भी ऑप्शन मिलता है। नए मॉडल की एक्स-शो रूम कीमत 6.29 लाख रुपये से शुरू होती है। यह 6 एयरबैग्स समेत 30 सेफ्टी फीचर्स के सतह मारुति सुजुकी डिजायर और होंडा अमेज को कड़ी टक्कर देगी। नए मॉडल में इस बार काफी बड़े बदलाव किये गये हैं। Aura का नया मॉडल पहले की तुलना में काफी अच्छा नज़र आ रहा है।अब ऐसे अगर आप नई Aura को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपको वो 5 बड़े कारण बता रहे हैं जो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को अपने सेगमेंट की मजबूत दावेदार बनाते हैं। आइये जानते हैं..


नया डिजाइन:

नई Aura का डिजाइन अब पहले की तुलना में ज्यादा प्रीमियम और फ्रेश फील देता है, और यही वजह है कि यह अपने सेगमेंट की बाकी कॉम्पैक्ट सेडान कारों की तुलना में बेहतर नज़र आती है। इसके फ्रंट लुक बोल्ड है जबकि साइड से यह बेहतर नज़र आती है। जबकि कार का रियर प्रोफाइल भी थोड़ा फ्रेश फील देने में मदद करता है। बाहरी डिजाइन के मामले में नई Aura आपको पसंद आ सकती। यह एक परफेक्ट कॉम्पैक्ट सेडान कार नज़र आती है।


hyudnai_aura_cabin.jpg


रूमी केबिन और प्रीमियम इंटीरियर:

हुंडई की गाड़ियों का केबिन प्रीमियम होने के साथ-साथ हाई क्वालिटी से लैस होता है और यही हाल नई Aura में भी देखने को मिलता है। इसके डैशबोर्ड के डिजाइन से लेकर सीट्स तक में आपको बेहतर क्वालिटी देखने को मिलेगी। इसके अलावा, इसमें स्पेस की कोई कमी नहीं है, 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। Aura में आपको अच्छा Boot स्पेस मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें

MG ला रही है सबसे किफायती छोटी इलेक्ट्रिक कार Comet





फीचर्स:

नई Aura के कैबिन में कई फीचर्स से अपडेट किया गया है। यह अब नए 3.5-इंच ड्राइवर डिस्प्ले, Apple CarPlay और Android Auto के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, USB-C टाइप चार्जिंग पोर्ट, फुटवेल लाइटिंग के साथ आती है। इसके अलावा स्टीयरिंग व्हील माउंटेड कंट्रोल्स और क्रूज कंट्रोल के साथ ही पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन भी है। सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD की सुविधा मिलती है।



किफायती इंजन:

नई Aura में 1.2 Kappa Dual VTVT पेट्रोल इंजन के साथ CNG में भी उपलब्ध है।इसका पेट्रोल इंजन 83 PS की पावर देता है जबकि CNG मोड पर यह 69 PS की पावर देता है। इसके अलावा पेट्रोल पर 113.8 Nm का टॉर्क मिलता है तो CNG मोड पर 113.8 Nm का टॉर्क मिलता है। यह कार 5 स्पीड मैन्युअल/ AMT गियरबॉक्स से लैस है।


hyundai_aura_back.jpg

कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो