scriptTop 5 Sedan Cars in India in November 2021 | देश को इन 5 सेडान कार पर सबसे ज़्यादा भरोसा, कम कीमत में देती हैं 25Km तक का शानदार माइलेज | Patrika News

देश को इन 5 सेडान कार पर सबसे ज़्यादा भरोसा, कम कीमत में देती हैं 25Km तक का शानदार माइलेज

Top 5 Sedan Cars In India In November 2021: बात जब सेडान कार की होती है, तो अक्सर ही इसे मार्केट की पसंद में से एक माना जाता है। पिछले कुछ समय में इस सेगमेंट की लोकप्रियता कुछ कम ज़रूर हुई है, पर फिर भी नवंबर 2021 में सेडान कार ने ठीक बिज़नेस किया है। इनमें से 5 ऐसी सेडान कार हैं, जो पिछले महीने इस सेगमेंट की बिक्री लिस्ट में सबसे ऊपर रही।

नई दिल्ली

Published: December 08, 2021 09:52:34 am

नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में अलग-अलग तरह की कार सेगमेन्ट्स होने से ग्राहकों को कई सारे ऑप्शंस मिलते हैं। अगर सेडान सेगमेंट की बात करें, तो यह अक्सर ही भारतीय मार्केट और ग्राहकों की पसंद रहा है। हालांकि पिछले कुछ समय में कॉम्पैक्ट एसयूवी और मिड साइज़ एसयूवी की बढ़ती लोकप्रियता ने सेडान की लोकप्रियता पर ज़रूर असर डाला है। इसके बावजूद नवंबर 2021 में मार्केट में सेडान सेगमेंट में ठीक बिज़नेस देखने को मिला है। हालांकि पिछले साल के मुकाबले इस साल सेडान सेगमेंट की बिक्री में गिरावट देखने को मिली है। इसके बावजूद देश की जनता को सेडान कार पर भरोसा है।
आइए एक नज़र डालते है नवंबर 2021 में देश की टॉप 5 सेडान कार पर।
dzire.png
Top 5 Sedan Cars In India In November 2021
1. Maruti Suzuki Dzire

dzire.jpgमारुति सुज़ुकी की यह सेडान नवंबर 2021 में 8,196 यूनिट्स की सेल के साथ लिस्ट में पहले नंबर पर रही। स्टाइलिश लुक वाली डिज़ायर में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट फॉग लाइट्स, ड्राइवर एंड पैसेंजर एयरबैग्स, फ्रंट एंड रियर कप-होल्डर्स, पावर बूट, हीटर, रिमोट ट्रंक ओपनर और अन्य कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। कंपनी की तरफ से इस सेडान में 1.2 लीटर इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जिससे 88.50bhp पावर और 113Nm टॉर्क जनरेट होता है। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है।
शुरुआती कीमत: 5.99 लाख रुपये।
माइलेज: 24.12 किलोमीटर प्रति लीटर।

2. Honda City

honda_city.jpegहोंडा की यह सेडान नवंबर 2021 में 2,666 यूनिट्स की सेल के साथ लिस्ट में दूसरे नंबर पर रही। बेहतरीन लुक वाली होंडा सिटी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट फॉग लाइट्स, ड्राइवर एंड पैसेंजर एयरबैग्स, पावर बूट, ट्रंक लाइट, रियर पार्किंग सेंसर, स्मार्ट एक्सेस कार्ड एंट्री, हीटर, रिमोट ट्रंक ओपनर और अन्य कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। कंपनी की तरफ से इस सेडान में 1.5 लीटर इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जिससे 97.89bhp पावर और 200Nm टॉर्क जनरेट होता है। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है।
शुरुआती कीमत: 11.16 लाख रुपये।
माइलेज: 24.1 किलोमीटर प्रति लीटर।

3. Hyundai Aura

aura.jpgहुंडई की यह सेडान नवंबर 2021 में 2,562 यूनिट्स की सेल के साथ लिस्ट में तीसरे नंबर पर रही। क्लासी लुक वाली ऑरा में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट फॉग लाइट्स, ड्राइवर एंड पैसेंजर एयरबैग्स, वैनिटी मिरर, एक्सेसरी पावर आउटलेट, रियर रीडिंग लैंप, सीट लम्बर सपोर्ट, फ्रंट एंड रियर कप-होल्डर्स, पावर बूट, हीटर, रिमोट ट्रंक ओपनर और अन्य कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। कंपनी की तरफ से इस सेडान में 1.2 लीटर इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जिससे 73.97bhp पावर और 190.2Nm टॉर्क जनरेट होता है। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है।
शुरुआती कीमत: 5.99 लाख रुपये।
माइलेज: 25.4 किलोमीटर प्रति लीटर।

4. Honda Amaze

honda_amaze.jpgहोंडा की यह सेडान नवंबर 2021 में 2,344 यूनिट्स की सेल के साथ लिस्ट में चौथे नंबर पर रही। अमेज़ में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट फॉग लाइट्स, ड्राइवर एंड पैसेंजर एयरबैग्स, वैनिटी मिरर, रियर सीट हेडरेस्ट, एडजस्टेबल हेडरेस्ट, फ्रंट एंड रियर कप-होल्डर्स, पावर बूट, हीटर, रिमोट ट्रंक ओपनर और अन्य कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। कंपनी की तरफ से इस सेडान में 1.5 लीटर इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जिससे 79.12bhp पावर और 160Nm टॉर्क जनरेट होता है। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है।
शुरुआती कीमत: 6.32 लाख रुपये।
माइलेज: 24.7 किलोमीटर प्रति लीटर।

5. Tata Tigor

tigor.jpgटाटा की यह सेडान नवंबर 2021 में 1,785 यूनिट्स की सेल के साथ लिस्ट में पांचवें नंबर पर रही। टिगोर में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट फॉग लाइट्स, ड्राइवर एंड पैसेंजर एयरबैग्स, एक्सेसरी पावर आउटलेट, रिमोट ट्रंक ओपनर और अन्य कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। कंपनी की तरफ से इस सेडान में 1.2 लीटर इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जिससे 84.48bhp पावर और 113Nm टॉर्क जनरेट होता है। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है।शुरुआती कीमत: 5.67 लाख रुपये। माइलेज: 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.