script27km की माइलेज देने वाली Toyota की इस CNG कार की कीमत का हुआ ऐलान, महज इतने में खरीद पायेंगे | Toyota Announces Prices of Urban Cruiser Hyryder’s CNG Variant | Patrika News

27km की माइलेज देने वाली Toyota की इस CNG कार की कीमत का हुआ ऐलान, महज इतने में खरीद पायेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Jan 30, 2023 02:48:41 pm

Submitted by:

Bani Kalra

टोयोटा ने अपनी Urban Cruiser Hyryder CNG वर्जन की कीमतों का ऐलान कर दिया है। 26.6 KM/KG की माइलेज देने वाली इस SUV की कीमत 13.23 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी के मुताबिक इस मॉडल को ग्राहकों का जबरदस्त रेस्पोंस मिल रहा है।

toyota.jpg

टोयोटा ने अपनी Urban Cruiser Hyryder CNG वर्जन की कीमतों का ऐलान कर दिया है। 26.6 KM/KG की माइलेज देने वाली इस SUV की कीमत 13.23 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी के मुताबिक इस मॉडल को ग्राहकों का जबरदस्त रेस्पोंस मिल रहा है। इस मॉडल में 1.5-liter K-series पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है।

माइलेज की बात करें तो यह एसयूवी 26.6 km/kg की माइलेज ऑफर करती है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि टोयोटा ने Urban Cruiser Hyryder CNG को पिछले साल नवंबर (November 2022) में पेश किया था। उस समय कंपनी ने इस गाड़ी की कीमत को छोड़कर बाकी सभी डिटेल्स शेयर की थी।

Urban Cruiser Hyryder E-CNG:कीमत और वेरिएंट

 

Urban Cruiser Hyryder E-CNG के फीचर्स

कंपनी ने टोयोटा हाइराइडर के केबिन को वैसा ही लुक दिया है जैसा कि आपको बलेनो, ग्लांजा और नई ब्रेजा में देखने को मिलता है। बता दें कि, सुजुकी और टोयोटा के बीच हुए एक एग्रीमेंट के तहत दोनों कंपनियां अपने व्हीकल प्लेटफॉर्म और तकनीक को एक दूसरे से साझा करेंगे। यही कारण है कि इस एसयूवी में मारुति सुजुकी की तकनीक की भी उतनी ही झलक देखने को मिलती है।

डुअल-टोन इंटीरियर में डैश पर पैडेड लेदर मिलता है और यह अपमार्केट दिखता है, कुछ क्रोम और सॉफ्ट टच मटेरियल डोर पैड पर भी मिलते हैं। टोयोटा ने इंटीरियर के लिए ब्राउन-ब्लैक थीम को चुना है जो कि आज के ट्रेंड के मुताबिक है। ये न केवल बहुत अच्छी लगती है, बल्कि स्पॉट पर भी हिट होती है। फुल हाइब्रिड वर्जन डुअल टोन इंटीरियर सेटअप के साथ आएंगे जबकि माइल्ड-हाइब्रिड रेंज में ऑल-ब्लैक इंटीरियर मिलेगा।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर में पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जर, एक पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेड-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक और वॉयस असिस्ट जैसे गूगल और सिरी कम्पैटिबिलिटी जैसे फीचर मिलते हैं।

कुछ अन्य फीचर्स में एक पैनारोमिक सनरूफ, 17-इंच का अलॉय व्हील, वायरलेस चार्जर, हेड अप डिस्प्ले और 360-डिग्री कैमरा शामिल हैं। कंपनी ने इसमें सेफ़्टी का भी पूरा ख्याल रखा है इसमें 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ईएसपी, हिल-होल्ड असिस्ट, सभी रियर यात्रियों के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल मिलता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो