scriptToyota ने Fortuner पर बेस्ड Hilux को किया भारत में पेश, 1 लाख रुपये से कर सकते हैं बुक | Toyota Hilux revealed based on Fortuner you can book from today | Patrika News

Toyota ने Fortuner पर बेस्ड Hilux को किया भारत में पेश, 1 लाख रुपये से कर सकते हैं बुक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2022 12:53:12 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Toyota Hilux को IMV लैडर-फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है, जो इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर को भी रेखांकित करता है। वहीं हिल्क्स में फॉर्च्यूनर से लिया गया 2.8-लीटर चार-सिलेंडर युक्त टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है।

toyota_hilux-amp.jpg

Toyota Hilux

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में आज बहुप्रतीक्षित टोयोटा हिल्क्स पिकअप ट्रक को पेश कर दिया है, बता दें, हिलक्स देश में जापानी कार ब्रांड का पहला लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है, जिसे मार्च 2022 में देश में लॉन्च किया जाएगा। इस ट्रक की खास बात यह है, कि इसे टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूवी के समान प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

 

टोयोटा हिल्क्स भारत में दो ट्रिम्स- लो और हाई में उपलब्ध होगा। जिसकी आज से आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू हो गई हैं। अगर आप इस पिकअप ट्रक को बुक करना चाहते हैं, तो 1 लाख रुपये राशि के साथ इसे बुक कर सकते हैं, वहीं इसकी डिलीवरी मार्च से शुरू होंगी। जानकारी के लिए बता दें, टोयोटा हिलक्स को भारत में कर्नाटक में टोयोटा के संयंत्र में SKD किट के साथ असेंबल किया जाएगा।

 

डिजाइन और इंटीरियर पर क्या है अपडेट


Toyota Hilux में मस्कुलर बंपर के साथ एक आकर्षक फ्रंट स्टाइल, मोटी क्रोम लाइनिंग के साथ हेक्सागोनल-आकार की ग्रिल, सिल्वर स्किड प्लेट, इंटीग्रेटिड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स इसकी अपील का बढ़ाते हैं। इसके अलावा इस डबल-कैब पिकअप ट्रक में मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील, वर्टिकली स्टैक्ड टेललाइट्स के साथ टोयोटा फॉर्च्यूनर से प्रेरित कैबिन दिया गया है, जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आठ इंच की स्क्रीन के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सॉफ्ट-टच लेदर अपहोल्स्ट्री, स्टोरेज के साथ ड्राइवर आर्मरेस्ट, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर से लैस है।



ये भी पढ़ें : 90 से अधिक देशों में बिकने वाली इस लग्जरी एसयूवी के लिए कंपनी ने खोली बुकिंग, जल्द होगी लॉन्च

 

 


इंजन विकल्प

जैसा कि हमनें पहले बताया कि हिलक्स को IMV लैडर-फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है, जो इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर को भी रेखांकित करता है। हिल्क्स में फॉर्च्यूनर से लिया गया 2.8-लीटर चार-सिलेंडर युक्त टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है, जो 204hp की पॉवर और 420Nm का टार्क पैदा करता है। हालांकि यह पिकअप ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पर 500Nm तक का टॉर्क जेनरेट करता है। फॉर्च्यूनर की तरह, हिलक्स पर ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो