scriptदिवाली के पहले Toyota ने किया बड़ा धमाका! बेहद कम दाम में लॉन्च की मिड-साइज़ एसयूवी Hyryder, कीमत है इतनी | Toyota Hyryder Base and other Remaining variants Prices Out Starts At Rs. 10.48 Lakh | Patrika News

दिवाली के पहले Toyota ने किया बड़ा धमाका! बेहद कम दाम में लॉन्च की मिड-साइज़ एसयूवी Hyryder, कीमत है इतनी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 28, 2022 06:04:37 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Toyota Hyryder को कंपनी पेट्रोल इंजन के साथ हाइब्रिड वेरिएंट में पेश किया है। कंपनी का दावा है कि इसका हाइब्रिड वर्जन 27.97 किलोमीटर तक का माइलेज देता है।

toyota_hyryder_launch-amp.jpg

Toyota Hyryder

Toyota Urban Cruiser Hyryder Price: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने भारतीय बाजार में इस महीने की शुरुआत में अपनी नई मिड-साइज़ एसयूवी अर्बन क्रूजर Hyryder के टॉप चार वेरिएंट्स की कीमतों की घोषणा की थी। अब, बाकी वेरिएंट की कीमतों का खुलासा किया गया है। इस एसयूवी के बेस E माइल्ड-हाइब्रिड एमटी वर्जन की कीमत 10.48 लाख रुपये और टॉप-स्पेक माइल्ड-हाइब्रिड मैनुअल वेरिएंट की कीमत 17.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। बीते दिनों मारुति सुजुकी ने भी इसी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड अपनी नई एसयूवी ग्रैंड विटारा की कीमतों का खुलासा किया था, जिसकी कीमत 10.45 लाख रुपये से लेकर 19.65 लाख रुपये के बीच है।


Toyota Hyryder की आधिकारिक बुकिंग पहले से ही शुरू की जा चुकी है, जिसे ग्राहक कंपनी के वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से 25,000 रुपये राशि जमा कर बुक कर सकते हैं। बाजार में ये मिड-साइज़ एसयूवी मुख्य रूप से हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टोर, वोक्सवैगन टिगुआन, स्कोडा कुशाक, निसान किक्स जैसे मॉडलों को टक्कर देगी। बता दें कि, मारुति ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर, दोनों ही एक समान प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई एसयूवी हैं और इंजन लेकर फीचर्स, स्पेसिफिकेशन भी काफी हद तक एक जैसा ही है, केवल दोनों वाहनों में ब्रांड्स और बैजिंग का अंतर देखने को मिलता है।

toyota_hyryder_suv-amp.jpg


बहरहाल, Toyota Hyryder की बात करें तो इसके माइल्ड-हाइब्रिड S AT, G AT और V AT की कीमत क्रमश: 13.48 लाख रुपये, 15.54 लाख रुपये और 17.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसका 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट केवल तीन वेरिएंट में उपलब्ध है, वहीं स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट को भी तीन ट्रिम में पेश किया गया है, जिसकी कीमत 15.11 लाख रुपये से लेकर 18.99 लाख रुपये के बीच है। इसके अलावा फोर व्हील ड्राइव (4WD) पूरी तरह से लोड V MT माइल्ड-हाइब्रिड संस्करण में आता है।


toyota_hyryder_price_list-amp.jpg


कैसी है नई टोयोटा Hyryder:

Toyota Hyryder में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का TNGA इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 92hp की पावर और 122Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को एक इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है जो 79hp और 141Nm का टार्क जेनरेट करता है। हाइब्रिड सिस्टम को 177.6 V लिथियम-आयन बैटरी के साथ जोड़ा गया है। अर्बन क्रूजर हाइडर 25 किमी तक की इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज के दावे के साथ आता है, और टोयोटा का कहना है कि, ये हाइब्रिड सिस्टम कुल दूरी का 40 प्रतिशत और प्योर ईवी मोड में 60 प्रतिशत कवर कर सकता है। कंपनी का दावा है कि इसका हाइब्रिड वर्जन 27.97 किलोमीटर तक का माइलेज देता है।

toyota_hyryder_launch_suv-amp.jpg


एसयूवी का इंटीरियर:

कंपनी ने टोयोटा हाइराइडर के केबिन को वैसा ही लुक दिया है जैसा कि आपको बलेनो, ग्लांजा और नई ब्रेजा में देखने को मिलता है। बता दें कि, सुजुकी और टोयोटा के बीच हुए एक एग्रीमेंट के तहत दोनों कंपनियां अपने व्हीकल प्लेटफॉर्म और तकनीक को एक दूसरे से साझा करेंगे। यही कारण है कि इस एसयूवी में मारुति सुजुकी की तकनीक की भी उतनी ही झलक देखने को मिलती है।

यह भी पढें: धड़ल्ले से बुक हो रही है ये SUV! आज करिए बुकिंग और 2 साल बाद होगी डिलीवरी

डुअल-टोन इंटीरियर में डैश पर पैडेड लेदर मिलता है और यह अपमार्केट दिखता है, कुछ क्रोम और सॉफ्ट टच मटेरियल डोर पैड पर भी मिलते हैं। टोयोटा ने इंटीरियर के लिए ब्राउन-ब्लैक थीम को चुना है जो कि आज के ट्रेंड के मुताबिक है। ये न केवल बहुत अच्छी लगती है, बल्कि स्पॉट पर भी हिट होती है। फुल हाइब्रिड वर्जन डुअल टोन इंटीरियर सेटअप के साथ आएंगे जबकि माइल्ड-हाइब्रिड रेंज में ऑल-ब्लैक इंटीरियर मिलेगा।

toyota_hyryder_suv-amp.jpg


मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स:

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर में पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जर, एक पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेड-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक और वॉयस असिस्ट जैसे गूगल और सिरी कम्पैटिबिलिटी जैसे फीचर मिलते हैं। कुछ अन्य फीचर्स में एक पैनारोमिक सनरूफ, 17-इंच का अलॉय व्हील, वायरलेस चार्जर, हेड अप डिस्प्ले और 360-डिग्री कैमरा शामिल हैं। कंपनी ने इसमें सेफ़्टी का भी पूरा ख्याल रखा है इसमें 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ईएसपी, हिल-होल्ड असिस्ट, सभी रियर यात्रियों के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल मिलता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो