scriptToyota जल्द लॉन्च करेगी नई Innova HyCross, हाइब्रिड इंजन के साथ मिलेगा सनरूफ और जबरदस्त सेफ़्टी फीचर्स | Toyota Innova HyCross To be Launch with ADAS, Sunroof and Hybrid Engine | Patrika News
कार

Toyota जल्द लॉन्च करेगी नई Innova HyCross, हाइब्रिड इंजन के साथ मिलेगा सनरूफ और जबरदस्त सेफ़्टी फीचर्स

Toyota Innova HyCross में कंपनी कई नए एडवांस फीचर्स को शामिल कर रही है। इसका साइज़ भी मौजूदा मॉडल से बड़ा होगा, इसके अलावा लंबे व्हीलबेस के चलते कार के भीतर केबिन स्पेस भी मिलेगा।

Sep 27, 2022 / 06:43 pm

Ashwin Tiwary

toyota_innova_hycross-amp.jpg

प्रतिकात्मक तस्वीर: Toyota Innova HyCross To be Launch Soon

जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटो जल्द ही अपनी मशहूर एमपीवी Innova के नए HyCross मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ये नया मॉडल कई मायनों में मौजूदा इनोवा क्रिस्टा से बेहतर होगी। जानकारी के अनुसार कंपनी इसे पहले इंडोनेशियाई बाजार में पेश करेगी इसके बाद इसे संभवत: इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। नई इनोवा हाईक्रॉस को न केवल नया डिजाइन और प्रीमियम केबिन मिलेगा, बल्कि एक नया हाइब्रिड पावरट्रेन और एक मोनोकॉक आर्किटेक्चर के साथ आएगा। बताया जा रहा है कि इसमें कंपनी ADAS फीचर को भी शामिल करेगी, इंडोनेशियाई बाजार में इस एमपीवी की बुकिंग शुरू हो चुकी है।


नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के एक्सटीरियर को कंपनी ने काफी आकर्षक बनाया है, इसमें सामने की ओर एक बोल्ड ग्रिल के साथ दोनों छोर पर LED लाइट्स दिए गए हैं। वहीं साइड प्रोफाइल को भी अपडेट किया गया है, जिसमें फीचर्स की लिस्ट काफी लंबी है। इतना ही नहीं ये कार Innova के मौजूदा मॉडल से काफी बड़ी है और इसका व्हीलबेस लंबा है। जिससे आपको केबिन के भीतर बेहतर स्पेस भी मिलेगा। इनोवा हाईक्रॉस को फ्रंट-व्हील-ड्राइव सेटअप के साथ पेश किया जाएगा।

toyota_innova-amp.jpg


कार के भीतर की बात करें तो नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को एक नए और बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम, बेहतर सीटों के साथ एक नया डैशबोर्ड लेआउट मिलेगा। इन सबके अलावा, नई इनोवा हाईक्रॉस एक बड़ी सनरूफ सहित नई सुविधाओं से लैस होगी। इस नए अपडेट के साथ वायरलेस चार्जिंग, मल्टी-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, हेड-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक और बहुत कुछ जैसे अन्य फीचर्स भी दिए जाने की संभावना है।

toyota_innova_interior-amp.jpg


नई इनोवा हाईक्रॉस में 2.0 लीटर या 1.8 लीटर का स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। भारत में, एमपीवी को टीएचएस II (टोयोटा हाइब्रिड सिस्टम II) के स्थानीय संस्करण के इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है। इस सेटअप को ट्विन-मोटर सेटअप मिलता है और यह काफी अधिक किफायती है जबकि यह बेहतर “स्टेप-ऑफ” टॉर्क और फ़्यूल इफिशिएंसी को बेहतर बनाता है। इसके अलावा कंपनी इसे चुनिंदा डीजल इंजन के साथ भी बाजार में उतार सकती है।

toyota_innova_new-amp.jpg


नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस को टोयोटा सेफ्टी सेंस (TSS) सूट के साथ पेश किए जाने की संभावना है। इस सिस्टम में ADAS भी शामिल है और इसमें क्रूज कंट्रोल, लेन डिपार्चर अलर्ट, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, पैडेस्ट्रियन डिटेक्शन और ऑटोमेटिक हाई बीम जैसे सेफ़्टी फीचर्स मिल सकते हैं। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि नए अपडेट के बाद कंपनी इसकी कीमत को थोड़ा बढ़ा सकती है।

Home / Automobile / Car / Toyota जल्द लॉन्च करेगी नई Innova HyCross, हाइब्रिड इंजन के साथ मिलेगा सनरूफ और जबरदस्त सेफ़्टी फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो