scriptटोयोटा ने इटिओस क्रॉस X कार का स्पेशल एडिशन पेश किया, जानें खास फीचर्स | Toyota launches Etios Cross X Edition in india at Rs 6-80 lakh | Patrika News

टोयोटा ने इटिओस क्रॉस X कार का स्पेशल एडिशन पेश किया, जानें खास फीचर्स

Published: Sep 20, 2017 03:30:41 pm

कंपनी ने इटिओस क्रॉस X के स्पेशल एडिशन में कई नए फीचर जोड़े है। यह वेरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन आॅप्शन्स के साथ आया है।

Toyota Etioss
जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने अपनी पॉपुलर कार इटिओस क्रॉस X के स्पेशल एडिशन को पेश किया है। यह वेरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन आॅप्शन्स के साथ आया है। कंपनी ने इटिओस क्रॉस X के स्पेशल एडिशन में कई नए फीचर जोड़े है। इस कार की शुरुआती कीमत 6.80 लाख रुपए (ex-showroom, Kolkata) रखी गई है।
फीचर्स
वहीं हम बात करें इस कार में ऐड के किए गए नए फीचर्स की तो टोयोटा ने न्यू X एडिशन का बैज सी पिलर पर बाहर की ओर लगाया है, अंदर की ओर भी बदलाव करते हुए नया कार्बन फाइबर फिनिश डैशबोर्ड दिया गया है। इसमें स्पेशल एडिशन किट के तौर पर कंपनी स्टेयरिंग व्हील के लिए लेदर कवर, डायमंड कट एलॉय व्हील्स, ब्लैक रूफ रेल और रियर रूफ स्पॉयलर दिया गया है।
साथ ही इस कार में सेफ्टी फीचर्स का भी खासतौर पर ध्यान रखा गया है। इसमें लगे डुअल एसआरएस एयरबैग्स, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट और ड्राइवर सीट बेल्ट वार्निंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स कार को सुरक्षा प्रदान करते है। इस कार में 6.8 इंच का टच स्क्रीन आॅडियो सिस्टम दिया गया है जो कि रिवर्स कैमरे के लिए डिस्प्ले की तरह काम करता है।
इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन
हालांकि इटिओस क्रास एक्स के नए वेरिएंट के इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया गा है। यानि यह वेरिएंट इसके मौजूदा मॉडल में उपलब्ध इंजन के साथ ही आएगा। इसमें 1.2 लीटर डीओएचसी पेट्रोल इंजन मिलेगा जो कि अधिकतम 79 बीएचपी की पॉवर देता जबकि इसके डीजल वेरिएंट में
1.4 लीटर D-4D आॅयल बर्नर है जो अधिकतम 67बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।
माइलेज
माइलेज के मामले में यह एक अच्छी कार है। कंपनी का कहना है कि यह कार पेट्रोल इंजन के साथ 17.71 km/l और डीजल इंजन के साथ 23.59 km/l का माइलेज देती है।

ट्रेंडिंग वीडियो