scriptऑनलाइन मिलेंगे कार के स्पेयर पार्टस, टोयोटा ने खोला देश का पहला स्टोर | Toyota launches India's first Onliine spare parts store in Bangalore | Patrika News

ऑनलाइन मिलेंगे कार के स्पेयर पार्टस, टोयोटा ने खोला देश का पहला स्टोर

Published: Aug 14, 2015 05:08:00 pm

टोयोटा ने देश का पहला स्पेयर पार्टस का
ऑनलाइन स्टोर खोल दिया है। टोयोटा
यूज्ड कार बिजनेस में भी उतरने की तैयारी कर रही है।

Toyoto parts online

Toyoto parts online

बैंगलूरू। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने देश का पहला स्पेयर पार्टस का ऑनलाइन स्टोर खोल दिया है। टोयोटो के इस ऑनलाइन स्पेयर पार्टस स्टोर पर 400 से ज्यादा टोयोटा जीनाइन पार्टस उपलब्ध होंगे। फिलहाल यह सेवा केवल बैंगलूरू में रहने वाले उपभोक्ताओं को ही मिलेगी। 2016 तक देश के दूसरे हिस्सों में भी इस ऑनलाइन सुविधा का विस्तार किया जाएगा।

टोयोटो किर्लोस्कर मोटर बंगलौर से इसकी शुरूआत कर 2016 तक देश के सभी मेट्रो शहरों में भी ऑनलाइन स्पेयर पार्टस बेचेगा। ऑनलाइन बिक्री के लिए रखे जाने वाले पार्टस में फैन बैल्ट, ऑयल फिल्टर और वाइपर जैसे ज्यादा बदले जाने वाले 400 से ज्यादा आइटम होंगे। साथ ही 30 एसेसरीज को भी ऑनलाइन उपलब्ध करवाया जाएगा।

टोयोटा कार स्पेयर पार्टस खरीदने वालों को पार्टस की डिलीवरी उनकी इच्छानुसार घर/ऑफिस और नजदीकी टोयोटा अधिकृत सर्विस सेंटर पर की जाएगी। कम्पनी यह कदम ऐसे लोगों के लिए उठाना चाहती है जो अपनी कार का खराब पुर्जा आस-पास के लोकल वर्कशॉप से करवाना चाहते हैं लेकिन उन्हें असली टोयोटा स्पेयर पार्ट ही चाहिए।

टोयोटो इंडिया के वाइस चेयरमैन और प्रेसीडेंट शेखर विश्वनाथ ने इस मौके पर कहा कि पार्टस का ऑनलाइन ऑडर सीधे कम्पनी की डीलरशिप पर भेज दिया जाएगा। इसके बाद पार्ट को डिलीवर करने की सारी जिम्मेदारी लोकल डीलरशिप की होगी।

टोयोटा यूज्ड कार बिजनेस में भी उतरने की तैयारी कर रही है। हालांकि अन्य कम्पनियों से अलग टोयोटा यूज्ड कारों की नीलामी करेगी। नीलामी करने से पहले कम्पनी के ट्रेंड प्रोफेशनल्स कार की पूरी तरह से जांच करेंग और सही स्थिति का सर्टिफिकेट भी जारी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो