script

Hyundai Creta को टक्कर देने के लिए तैयार है टोयोटा की एसयूवी, अगले महीने लांंचिंग के सा​थ नाम हो सकता है Hyryder

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2022 10:46:27 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Toyota Hyryder को विशेष रूप से भारत जैसे बाजारों के लिए विकसित किया गया है और इसे Maruti Suzuki के साथ साझा किया जा रहा है। हालांकि, दोनों एसयूवी में अलग बाहरी स्टाइल एकदम होगा।

toyota_hyrdreed-amp.jpg

Toyota’s SUV (Representative Image)

Toyota Hyryder : बीते कुछ समय से लगातार मारुति और टोयोटा की एसयूवी पर खबरें आ रही हैं, एक के बाद एक सामने आई स्पाई तस्वीरें लोगों को बखूबी ध्यान आकर्षित कर रही हैं, और इन सब के बीच अब खबर है, कि भारत के लिए आगामी टोयोटा कॉम्पैक्ट एसयूवी जिसे कोड-नाम D22 के नाम से जाना जा रहा था। इसे Hyryder कहा जाएगा। हालांकि इस बात की पुष्टि कंपनी ने नहीं की है, लेकिन इस कार के जून में डेब्यू होने की संभावना है। बता दें, Hyryder का आगमन भारत में कॉम्पैक्ट SUV स्पेस में किया जाएगा।

 

 

जैसा कि हमनें बताया कि इस SUV की कई बार स्पाई इमेज साामने आई हैं, लेकिन यह कवर्ड थी, तो डिजाइन के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है, खबर है, कि टोयोटा इस कार को एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश करेगी जो अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले ज्यादा माइलेज और परफॉर्मेंस से लैस होगी। जापानी ऑटोमोटिव दिग्गज टोयोटा ने पहले ही हाइब्रिड पावरट्रेन घटकों के स्थानीयकरण की दिशा में महत्वपूर्ण निवेश की घोषणा की है, तो ऐसे में इस कार की कीमत कम होने के संकेत भी मिलते हैं।

 

 

 

 

Toyota Hyryder को विशेष रूप से भारत जैसे बाजारों के लिए विकसित किया गया है और इसे Maruti Suzuki के साथ साझा किया जा रहा है। हालांकि, दोनों एसयूवी में अलग बाहरी स्टाइल होगा। लेकिन बतौर फीचर्स और इंजन इनमें कोई खास अंतर नहीं देखा जाएगा। दोनों एसयूवी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 360-डिग्री कैमरा, सनरूफ और छह एयरबैग जैसे फीचर्स के साथ मार्केट में दस्तक दे सकती हैं।

 

 



ये SUV Toyota के लो-कॉस्ट DNGA प्लेटफॉर्म पर बनी हैं जो विदेशों में कई Toyota और Daihatsu कारों पर ड्यूटी करती हैं। वहीं लागत को नियंत्रण में रखने के लिए एसयूवी को पूरी तरह से स्थानीयकृत किया जाएगा। इस कार के 2 पेट्रोल इंजन से लैस होने की उम्मीद है। जिसमेंं पहले को माइल्ड हाइब्रिड मिल सकता है, वहीं दूसरा ज्यादा पावर और बेहतर माइलेज देने वाला मजबूत सिस्टम होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो