scriptToyota’s Upcoming SUV rival Hyundai Creta Called Hyryder | Hyundai Creta को टक्कर देने के लिए तैयार है टोयोटा की एसयूवी, अगले महीने लांंचिंग के सा​थ नाम हो सकता है Hyryder | Patrika News

Hyundai Creta को टक्कर देने के लिए तैयार है टोयोटा की एसयूवी, अगले महीने लांंचिंग के सा​थ नाम हो सकता है Hyryder

Toyota Hyryder को विशेष रूप से भारत जैसे बाजारों के लिए विकसित किया गया है और इसे Maruti Suzuki के साथ साझा किया जा रहा है। हालांकि, दोनों एसयूवी में अलग बाहरी स्टाइल एकदम होगा।

नई दिल्ली

Published: May 24, 2022 10:46:27 pm

Toyota Hyryder : बीते कुछ समय से लगातार मारुति और टोयोटा की एसयूवी पर खबरें आ रही हैं, एक के बाद एक सामने आई स्पाई तस्वीरें लोगों को बखूबी ध्यान आकर्षित कर रही हैं, और इन सब के बीच अब खबर है, कि भारत के लिए आगामी टोयोटा कॉम्पैक्ट एसयूवी जिसे कोड-नाम D22 के नाम से जाना जा रहा था। इसे Hyryder कहा जाएगा। हालांकि इस बात की पुष्टि कंपनी ने नहीं की है, लेकिन इस कार के जून में डेब्यू होने की संभावना है। बता दें, Hyryder का आगमन भारत में कॉम्पैक्ट SUV स्पेस में किया जाएगा।

toyota_hyrdreed-amp.jpg
Toyota's SUV (Representative Image)

जैसा कि हमनें बताया कि इस SUV की कई बार स्पाई इमेज साामने आई हैं, लेकिन यह कवर्ड थी, तो डिजाइन के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है, खबर है, कि टोयोटा इस कार को एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश करेगी जो अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले ज्यादा माइलेज और परफॉर्मेंस से लैस होगी। जापानी ऑटोमोटिव दिग्गज टोयोटा ने पहले ही हाइब्रिड पावरट्रेन घटकों के स्थानीयकरण की दिशा में महत्वपूर्ण निवेश की घोषणा की है, तो ऐसे में इस कार की कीमत कम होने के संकेत भी मिलते हैं।

Toyota Hyryder को विशेष रूप से भारत जैसे बाजारों के लिए विकसित किया गया है और इसे Maruti Suzuki के साथ साझा किया जा रहा है। हालांकि, दोनों एसयूवी में अलग बाहरी स्टाइल होगा। लेकिन बतौर फीचर्स और इंजन इनमें कोई खास अंतर नहीं देखा जाएगा। दोनों एसयूवी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 360-डिग्री कैमरा, सनरूफ और छह एयरबैग जैसे फीचर्स के साथ मार्केट में दस्तक दे सकती हैं।



ये SUV Toyota के लो-कॉस्ट DNGA प्लेटफॉर्म पर बनी हैं जो विदेशों में कई Toyota और Daihatsu कारों पर ड्यूटी करती हैं। वहीं लागत को नियंत्रण में रखने के लिए एसयूवी को पूरी तरह से स्थानीयकृत किया जाएगा। इस कार के 2 पेट्रोल इंजन से लैस होने की उम्मीद है। जिसमेंं पहले को माइल्ड हाइब्रिड मिल सकता है, वहीं दूसरा ज्यादा पावर और बेहतर माइलेज देने वाला मजबूत सिस्टम होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.