scriptकार के अंदर लॉक हो गया है कोई तो इस ट्रिक से एक मिनट में अनलॉक करें दरवाजे | unlock your car doors with this simple trick | Patrika News

कार के अंदर लॉक हो गया है कोई तो इस ट्रिक से एक मिनट में अनलॉक करें दरवाजे

Published: May 22, 2018 11:22:30 am

Submitted by:

Vineet Singh

हम आपको ऐसी किसी दुर्घटना से बचने का उपाय बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप बिना कांच तोड़े बस एक मिनट में कार का दरवाजा खोल सकते हैं।

car lock

कार के अंदर लॉक हो गया है कोई तो इस ट्रिक से एक मिनट में अनलॉक करें दरवाजे

नई दिल्ली: अभी हाल ही में देश से एक ऐसी घटना सामने आयी थी जिसने कार चलाने वाले सभी लोगों को झकझोर कर रख दिया था। बता दें कि एक शख्स के दो मासूम बच्चे कार के अंदर अनलॉक हो गए थे बाद में दम घुटने से इनकी मौत हो गयी थी। कोई भी बाहर से इन दरवाजों को नहीं खोल पाया था क्योंकि ये लॉक थे। आज हम आपको ऐसी किसी दुर्घटना से बचने का उपाय बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप बिना कांच तोड़े बस एक मिनट में कार का दरवाजा खोल सकते हैं।
ऐसा आपके साथ कई बार हुआ होगा जब आप अपनी कार की चाभी कार के अंदर ही भूल जाते हैं और तब तक दरवाजा लॉक हो जाता है। ऐसी किसी भी अवांछनीय स्थिति से निपटने के लिए आज हम आपको एक कमल की तरकीब के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपनी कार को सिर्फ एक मिनट में अनलॉक कर सकते हैं।
ऐसे अनलॉक करें कार के डोर

इसके लिए आपको पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। आपको करना बस ये है कि अगर आपकी कार का दरवाजा लॉक हो जाता है तो सबसे पहले घर में पड़ी हुई एक बड़ी स्टील वाली स्केल ले आइये अब आपको इसे थोड़ा सा मोड़ना है जिससे ये थोड़ी से कर्व शेप की हो जाए। इसके बाद आपको कुछ नहीं करना है बस अपनी कार के दरवाजे शीशे की तरफ से इस स्केल को कार के लॉक तक नीचे धकेलना है।
यह काम आपको बस एक मिनट तक करना होगा और बस जैसे ही ये स्केल कार के लॉक से टच होगी आपकी कार का लॉक खुल जाएगा फिर आप कार के अंदर फंसे हुए अपने करीबी या किसी रिश्तेदार को बाहर निकाल सकते हैं। यह तकनीक इतनी कारगर है कि इसे करने में एक मिनट से भी कम का समय लगता है लेकिन इस तरकीब से आप किसी की जान भी बचा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो