scriptखुशखबरी! 1 लाख रुपये में खरीदें 25km का माइलेज देने वाली Maruti WagonR, पेट्रोल का खर्चा भी होगा कम और इंश्योंरेस की भी नहीं पड़ेगी जरूरत | Used Maruti WagonR at 1 lakh Rs available in Noida with 25kmpl mileage | Patrika News

खुशखबरी! 1 लाख रुपये में खरीदें 25km का माइलेज देने वाली Maruti WagonR, पेट्रोल का खर्चा भी होगा कम और इंश्योंरेस की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2022 07:26:18 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Maruti WagonR लंबे समय से अपने सेगमेंट की बेस्ट माइलेज कार है, और कंपनी ने हाल ही में इसे कुछ अपडेट के साथ लॉन्च किया है।

maruti_wagonr-interior-amp.jpg

Maruti’s Hatchback car

भारतीय कार बाजार में आज बढ़ती पेट्रोल की कीमतें लोगों को परेशान कर रही हैं, लेकिन बावजूद इसके लोग वाहन को खरीदनें से कतरा नहीं रहे हैं, जिसका ताजा उदाहरण वाहन उघोग की लगातार बढ़ती सेल है। खैर, जहां नए वाहनों की सेल बढ़ रही है, ठीक उसी प्रकार यूज्ड कार मार्केट भी बूम पर है, और यहीं कारण हे, कि कई वाहन कंपनियों ने इस सेगमेंट में एंट्री कर ग्राहकों को किफायती कीमत पर एक कार का मालिक बना दिया है। अगर आप भी एक पुरानी कार को खरीदनें की योजना बना रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए है।

 

Maruti WagonR

हम आपके लिए लेकर आएं हैं, महज 1 लाख की कीमत के भीतर मौजूद मारुति की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार की जानकारी। मारुति वैगनआर वर्तमान में 5.39 लाख रुपये से 7.1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच की कीमत पर ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। इस कार को चार ट्रिम्स LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ में बेचा जाता है। वहीं कंपनी इस कार के बेस-स्पेक LXi और सेकेंड-फ्रॉम-बेस VXi ट्रिम्स पर CNG किट भी दे रही है।


Baleno और Celerio से मिला इंजन
Maruti WagonR को नए सेलेरियो और बलेनो के 1-लीटर (67PS / 89Nm) और 1.2-लीटर (90PS / 113Nm) डुअलजेट पेट्रोल इंजन से लैस किया है। दोनों इंजन स्टैंडर्ड तौर पर 5-स्पीड एमटी और वैकल्पिक 5-स्पीड एएमटी के साथ आते हैं। वहीं सीएनजी किट 1-लीटर इंजन के साथ उपलब्ध है, जो केवल 5-स्पीड एमटी से लैस है।


अगर आप वैगनआर को घर लाने के इच्छुक हैं, तो यह कार महज 1 लाख की कीमत पर सेल के लिए उपलब्ध है, इसका 2007 मॉडल नोएडा में बेचा जा रहा है, जो करीब 92,000 km चला हुआ है, हालांकि इसे इसके तीसरे मालिक द्वारा बेचा जा रहा है, और 1 अप्रैल 2022 तक इसका थर्ड पार्टी इंश्योरेंस भी मान्य है।

नोट: मारुति की यह कार कारवाले वेबसाइट पर ब्रिकी के लिए उपलब्ध है।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो