scriptमारुति की विटारा ब्रेजा को मिला ‘इंडियन कॉर ऑफ दी इयर 2017’ का पुरुस्कार | Vitara Brezza sells 83,000 units, bags Car of the Year award | Patrika News

मारुति की विटारा ब्रेजा को मिला ‘इंडियन कॉर ऑफ दी इयर 2017’ का पुरुस्कार

Published: Dec 22, 2016 05:18:00 pm

मारुति सुजुकी की इस लॉन्च हुई कार एसयूवी विटारा ब्रेजा को ‘इंडियन कॉर ऑफ दी इयर 2017’ अवॉर्ड से पुरुस्कृत किया गया है

vitara breeza

vitara breeza

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी की इस लॉन्च हुई कार एसयूवी विटारा ब्रेजा को ‘इंडियन कॉर ऑफ दी इयर 2017’ अवॉर्ड से पुरुस्कृत किया गया है। यह कार इस साल मार्च में लॉन्च हुई थी। लॉन्चिग के बाद मारुति सुजुकी ने इस कार की 83,000 यूनिट्स बेची है, जो कि इस साल में रिकॉर्ड है। इस बात की जानकारी बुधवार को मारुति सुजुकी की ओर से दी गई। इसके साथ विटारा ब्रेजा इस साल भारत में बिकने वाले टॉप-10 कार मॉडल में शामिल हो गई है। 

विटारा ब्रेजा की करीब 83,000 यूनिट्स सेल आउट हुई
कपंनी की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई कि मार्च 2016 में लॉन्च होने के बाद अब विटारा ब्रेजा की करीब 83,000 सेल आउट हो चुकी है। अपने दमदार फीचर्स के कारण इस कार ने भारत में इस साल बिकने वाली टॉप-10 कार मॉडल में जगह बनाई है। यहीं नहीं इस मॉडल ने मारुति सुजुकी को यूटिलिटी स्पेस में भी नेतृत्व की पोजिशन में पहुंचा दिया है। 15 ऑटो पत्रकारों के एक संघ ने विटारा ब्रेजा को 2016 में लॉन्च हुई सभी कारों के बीच ‘इंडियन कार ऑफ दी इयर (आईसीओटीवाई) 2017’ के अवॉर्ड से नवाजा। 

ह्यूंदै टुसौं और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से था विटारा ब्रेजा को मुकाबला
बता दें इस रेस में विटारा ब्रेजा को मुकाबला ह्यूंदै टुसौं और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से था। लेकिन इन दो मॉडलों को कड़ी टक्कर देते हुए मारुति की एसयूवी विटार ब्रेजा ने यह खिताब अपने नाम किया। बयान में मारुति सुजुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर केनिचि आयुकावा को कोट किया गया है, जिन्होंने कहा था, सुजुकी कोर टेक्नॉलजी, इंजन और प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल करके मारुति सुजुकी के इंजिनियरों द्वारा डिजाइन और डिवेलप की गई विटारा ब्रेजा ने ‘क्रिएट इन इंडिया’ के उदाहरण को पेश किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो