scriptVolkswagen recall more than 100,000 Hybrid cars on fire risk | अब Volkswagen की कारों में आग लगने का सता रहा लोगों को डर, कंपनी ने रिकॉल की एक लाख कारें, जानें क्या है पूरा मामला | Patrika News

अब Volkswagen की कारों में आग लगने का सता रहा लोगों को डर, कंपनी ने रिकॉल की एक लाख कारें, जानें क्या है पूरा मामला

बताते चलें, कि हाल ही में Ola Electric स्कूटर में आग की घटना सामनें आई। वहीं प्योर ईवी स्कूटर में भी आग का वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हुआ। ऐसे में देखना होगा कि ईवी में लगने वाली आग की इन घटनाओं से कब तक निजात मिलता है।

Updated: April 01, 2022 09:53:32 pm

इलेक्ट्रिक व्हीकल तेजा से दुनिया भर में लोकप्रिय हुए हैं, हालांकि अब इनमें आग की घटनाएं बीते कुछ समय से आम हो गई हैं, हाल ही में भारत में लगातार तीन स्कूटर में लगी आग ने लोगों को डरा दिया है, वहीं अब जर्मन कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन समूह ने आग के जोखिम के कारण वैश्विक स्तर पर 100,000 से अधिक प्लग-इन हाइब्रिड वाहनों को रिकॉल किया है।

volkswagen_passat-amp2.jpg
Volkswagen Passat



बता दें, दुनिया भर में फॉक्सवैगन Passats, Golfs, Tiguans और Arteons के लगभग 42,300 मालिकों को सूचित किया जाएगा। वहीं कंपनी की ब्रांड ऑडी को 24,400 वाहनों को रिकॉल करने को कहा गया है। इन वाहनोंं को लेकर आशंका जताई जा रही है, कि इनमें conventional combustion engine को इलेक्ट्रिक ड्राइव से जोड़ने के कारण आग लगने का खतरा होता है।

चूंकि इन वाहनों को इंसुलेटेड हाई-वोल्टेज बैटरी के कारण सॉकेट के माध्यम से चार्ज किया जाता है,तो ऐसे में आग का खतरा बढ़ जाता है। इस विषय पर जर्मनी के एक अखबार में खबरआई कि "इंजन डिजाइन कवर का इंजन के गर्म भागों के साथ संपर्क हो सकता है, और इसके कारण आग लग सकती है"। इस तरह के जर्मनी में 16 मामले सामने आ चुके हैं।




बताते चलें, कि हाल ही में Ola Electric स्कूटर में आग की घटना सामनें आई। वहीं अक्टूबर में एक ओकिनावा स्कूटर में आग लग गई थी, और फिर प्योर ईवी स्कूटर में भी आग का वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हुआ। ऐसे में देखना होगा कि ईवी में लगने वाली आग की इन घटनाओं से कब तक निजात मिलता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

IPL 2022 MI vs SRH Live Updates : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को 3 रनों से हरायामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने शराब की दुकान पर फेंका ग्रेनेड,3 घायल, 1 की मौतमॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.