फॉक्सवेगन ने पोलो पेस और वेंटो स्पोर्ट को भारत में किया लॉन्च, जानें क्या हुए नए चेंज ?

फॉक्सवेगन इंडिया ने भारत में अपनी लोकप्रिय कारों पोलो और वेंटो रेंज को नया लुक देने के लिए नई ट्रिम के साथ लॉन्च किया है।

By: कमल राजपूत

Published: 13 Mar 2018, 05:25 PM IST

वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवेगन इंडिया ने भारत में अपनी लोकप्रिय कारों पोलो और वेंटो रेंज को नया लुक देने के लिए नई ट्रिम के साथ लॉन्च किया है। वेंटो कार को स्पोर्ट ट्रिम और पोलो को पेस ट्रिम के साथ उतारा गया है। लेकिन आपको बता दें यह ट्रिम कुछ चुनिंदा वेरिएंट्स पर ही उपलब्ध होगी।

वेंटो की बात करें तो इसमें स्पोर्ट ट्रिम कार के सिर्फ हाईलाइन और हाईलाइन प्लस वेरिएंट में उपलब्ध होगी वो भी सिर्फ 1.2-लीटर TSI पेट्रोल और 1.5-लीटर TDI डीजल इंजन के साथ जो ऑटोमैटिक और मैन्युअल दोनों गियरबॉक्स में उपलब्ध है। वहीं दूसरी ओर फोक्सवेगन पोलो केवल 1.0-लीटर पेट्रोल कम्फर्टलाइन वेरिएंट के साथ स्पोर्ट ट्रिम उपलब्ध है।

हालांकि वेंटो स्पोर्ट और पोलो पेस के लिए आपको अलग से कोई रकम नहीं चुकानी होगी और ये भारत की सभी फोक्सवेगन डीलरशिप पर उपलब्ध है। नए बदलावों की बात करें तो नई पोलो पेस में केवल 15 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स लगाए गए है जबकि वेंटो स्पोर्ट में आने वाले फीचर्स की लिस्ट थोडी लंबी है।

वेंटो स्पोर्ट में 16-इंच के व्हील्स पर स्पोर्ट बैजिंग दी गई है और इसमें ब्लैक आउटसाइड रियर व्यू मिरर लगाया गया है। रूफ, पिछले दरवाजों, डेकल्स से लेकर Boot स्पॉअलर तक, सब कुछ काले रंग का नजर आ रहा है। फॉक्सवेगन ने पोलो रेंज को पेट्रोल-डीजल दोनों ही इंजन के साथ पेश किया है।

फोक्सवैगन पोलो की नई रेंज में 1.0 लीटर नैचरल पेट्रोल इंजन, 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन शामिल है। फोक्सवैगन पोलो के नए मॉडल का मुकाबला होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज आदि कारों से होगा। अब देखना पोलो और वेंटो के ये नए मॉडल ग्राहकों को कितना पसंद आते है।

देश में आजकल परफॉर्मेंस कारों की तरफ लोगों का रूझान तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए सभी वाहन कंपनियों अपनी परफॉर्मेंस कारों को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वाहन कंपनी फॉक्सवेगन भारत में जल्द ही एमियो जीटी टीएसआई कार को लॉन्च कर सकती है।

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned