scriptHonda City और Skoda Slavia को टक्कर देने आ गई है Virtus सेडान, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बात | Volkswagen Virtus launched know Top 5 Things about this Sedan | Patrika News

Honda City और Skoda Slavia को टक्कर देने आ गई है Virtus सेडान, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बात

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2022 05:30:32 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Volkswagen Virtus को दो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जिसमें एक 115hp की पावर और 178Nm टॉर्क के साथ 1.0-लीटर TSI तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन है,

volkswagenb_virtus-amp1.jpg

Volkswagen Virtus

Volkswagen Virtus Top 5 Things : भारतीय कार बाजार में आज फॉक्सवैगन ने अपनी नई सेडान Virtus को लॉन्च कर दिया है, वर्टस को वेंटो के रिप्लेसमेंट के रूप में लॉन्च किया गया है, और इसकी शुरुआती कीमत 11.22 लाख रुपये तय की गई है। इस कार को 1.0 लीटर और 1.5 लीटर टीएसआई जीटी इंजन के साथ पेश किया गया है, जिसकी बुकिंग कंपनी ने पहले ही शुरू कर दी है, आइए आपको बताते हैं, इस कार से जुड़ी 5 खास बातें ।

 



1. वर्टस (Virtus) की शुरुआती कीमत स्कोडा स्लाविया की 10.99 लाख रुपये से थोड़ी अधिक महंगी है। हालांकि यह 11.46 लाख रुपये से शुरू होने वाली Honda City से सस्ती है। वहीं टॉप-एंड वेरिएंट की बात करें तो Virtus की कीमत स्लाविया से 47,000 रुपये कम है। यानी वर्टस सेगमेंट की लीडर होंडा सिटी से करीब 20,000 रुपये सस्ती है।

 

 

 

 

volkswagen_virtus_unveiled-amp.jpg

 

 

2. Virtus को दो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जिसमें एक 115hp की पावर और 178Nm टॉर्क के साथ 1.0-लीटर TSI तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है। वहीं फॉक्सवैगन अधिक पावरफुल 150hp की पावर और 250Nm टॉर्क के साथ 1.5-लीटर TSI चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन से भी लैस है। इसके 1.5 TSI इंजन पर केवल 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है।

 

 

 


ये भी पढ़ें : 2022 Maruti Brezza के ये फीचर कर देंगे आपको हैरान, बन सकती है माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ लॉन्च होने वाली सेगमेंट की पहली कार








3. वर्टस का आकार वेंटो से बड़ा है, और इस सेडान के डिजाइन में Volkswagen Jetta की झलक देखने का मिलती है। यह स्पोर्टियर और कॉम्पैक्ट दिखने वाली स्कोडा स्लाविया की तुलना में अधिक डवलेप लगती है। कुल मिलाकर वर्टस की चौड़ाई, ऊंचाई और व्हीलबेस स्लाविया के समान है, जिसके चलते यह कार अपनी सेगमेंट की डायमेंशन के मामले में सबसे बड़ी कार बन जाती है।






4. फॉक्सवैगन वर्टस के लिए कंपनी अलग-अलग सर्विस पैकेज भी पेश कर रही है। पैकेज चार साल की अवधि के लिए सेवा लागत को कवर करता है और 1.0-लीटर वेरिएंट के लिए इसकी कोस्ट 20,388 रुपये और 1.5-लीटर वेरिएंट के लिए 22,881 रुपये कोस्ट तय की गई है। इसका मतलब है कि वर्टस की औसत सर्विस कोस्ट सिर्फ 5,000 रुपये प्रति वर्ष होगी। इसके साथ ही वर्टस को 4 साल/1,00,000 किमी की स्टैंडर्ड वारंटी भी मिलती है। जिसे 7 साल तक और 1,50,000 किमी के लिए 11,525 रुपये में बढ़ाया जा सकता है।

 


5. वर्टस बाजार में स्कोडा स्लाविया, मारुति सुजुकी सियाज, होंडा सिटी और हुंडई वरना जैसी मिड साइज एययूवी को टक्कर देती है। बता दें, कि City और Verna इस सेगमेंट में केवल दो कारें हैं जिनमें विकल्प के रूप में डीजल इंजन भी मिलता है। इसके अलावा, होंडा ने हाल ही में सिटी के लिए एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन भी पेश किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो