scriptVolkswagen Virtus launched know Top 5 Things about this Sedan | Honda City और Skoda Slavia को टक्कर देने आ गई है Virtus सेडान, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बात | Patrika News

Honda City और Skoda Slavia को टक्कर देने आ गई है Virtus सेडान, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बात

Volkswagen Virtus को दो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जिसमें एक 115hp की पावर और 178Nm टॉर्क के साथ 1.0-लीटर TSI तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन है,

नई दिल्ली

Updated: June 09, 2022 05:30:32 pm

Volkswagen Virtus Top 5 Things : भारतीय कार बाजार में आज फॉक्सवैगन ने अपनी नई सेडान Virtus को लॉन्च कर दिया है, वर्टस को वेंटो के रिप्लेसमेंट के रूप में लॉन्च किया गया है, और इसकी शुरुआती कीमत 11.22 लाख रुपये तय की गई है। इस कार को 1.0 लीटर और 1.5 लीटर टीएसआई जीटी इंजन के साथ पेश किया गया है, जिसकी बुकिंग कंपनी ने पहले ही शुरू कर दी है, आइए आपको बताते हैं, इस कार से जुड़ी 5 खास बातें ।

volkswagenb_virtus-amp1.jpg
Volkswagen Virtus



1. वर्टस (Virtus) की शुरुआती कीमत स्कोडा स्लाविया की 10.99 लाख रुपये से थोड़ी अधिक महंगी है। हालांकि यह 11.46 लाख रुपये से शुरू होने वाली Honda City से सस्ती है। वहीं टॉप-एंड वेरिएंट की बात करें तो Virtus की कीमत स्लाविया से 47,000 रुपये कम है। यानी वर्टस सेगमेंट की लीडर होंडा सिटी से करीब 20,000 रुपये सस्ती है।

volkswagen_virtus_unveiled-amp.jpg

 



2. Virtus को दो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जिसमें एक 115hp की पावर और 178Nm टॉर्क के साथ 1.0-लीटर TSI तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है। वहीं फॉक्सवैगन अधिक पावरफुल 150hp की पावर और 250Nm टॉर्क के साथ 1.5-लीटर TSI चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन से भी लैस है। इसके 1.5 TSI इंजन पर केवल 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है।


ये भी पढ़ें : 2022 Maruti Brezza के ये फीचर कर देंगे आपको हैरान, बन सकती है माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ लॉन्च होने वाली सेगमेंट की पहली कार








3. वर्टस का आकार वेंटो से बड़ा है, और इस सेडान के डिजाइन में Volkswagen Jetta की झलक देखने का मिलती है। यह स्पोर्टियर और कॉम्पैक्ट दिखने वाली स्कोडा स्लाविया की तुलना में अधिक डवलेप लगती है। कुल मिलाकर वर्टस की चौड़ाई, ऊंचाई और व्हीलबेस स्लाविया के समान है, जिसके चलते यह कार अपनी सेगमेंट की डायमेंशन के मामले में सबसे बड़ी कार बन जाती है।






4. फॉक्सवैगन वर्टस के लिए कंपनी अलग-अलग सर्विस पैकेज भी पेश कर रही है। पैकेज चार साल की अवधि के लिए सेवा लागत को कवर करता है और 1.0-लीटर वेरिएंट के लिए इसकी कोस्ट 20,388 रुपये और 1.5-लीटर वेरिएंट के लिए 22,881 रुपये कोस्ट तय की गई है। इसका मतलब है कि वर्टस की औसत सर्विस कोस्ट सिर्फ 5,000 रुपये प्रति वर्ष होगी। इसके साथ ही वर्टस को 4 साल/1,00,000 किमी की स्टैंडर्ड वारंटी भी मिलती है। जिसे 7 साल तक और 1,50,000 किमी के लिए 11,525 रुपये में बढ़ाया जा सकता है।




5. वर्टस बाजार में स्कोडा स्लाविया, मारुति सुजुकी सियाज, होंडा सिटी और हुंडई वरना जैसी मिड साइज एययूवी को टक्कर देती है। बता दें, कि City और Verna इस सेगमेंट में केवल दो कारें हैं जिनमें विकल्प के रूप में डीजल इंजन भी मिलता है। इसके अलावा, होंडा ने हाल ही में सिटी के लिए एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन भी पेश किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.