scriptVolkswagen ने शुरू की अपकमिंग सेडान वर्टस की बुकिंग, शानदार डिजाइन और जबरदस्त फीचर्स के साथ 9 जून को आ रही है यह कार | Volkswagen Virtus Pre bookings start launch on 9 June rival Honda City | Patrika News

Volkswagen ने शुरू की अपकमिंग सेडान वर्टस की बुकिंग, शानदार डिजाइन और जबरदस्त फीचर्स के साथ 9 जून को आ रही है यह कार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2022 04:58:22 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Volkswagen Virtus के लिए कंपनी ने प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है, और 9 जून को कार के आधिकारिक लॉन्च के तुरंत बाद डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। खैर, यहां खास बात यह है, कि वर्टस का भारतीय मॉडल विदेशी बाजारों की तुलना में नए डिजाइन के साथ आएगा।

volkswagen_virtus-aamp.jpg

Volkswagen Virtus

Volkswagen Virtus Bookings : जर्मन वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन इंडिया 9 जून को अपनी नई मिड-सेगमेंट सेडान को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस कार को भारत के लिए डिज़ाइन किए गए MQB A0 IN प्लेटफॉर्म परतैयार किया गया है, और यह भारतीय बाजार में कंपनी के लाइनअप में लंबे समय से चल रही सेडान वेंटो को रिप्लेस करेगी। बताते चलें, कि वर्टस में उपयोग किया जाने वाले MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर पहले ही स्कोडा स्लाविया, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन एसयूवी शामिल हैं। वहीं वर्टस कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पहले से ही ब्रिकी पर है।


 

 

 

 

बुकिंग और डिजाइन पर अपडेट


वर्टस के लिए कंपनी ने प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है, और 9 जून को कार के आधिकारिक लॉन्च के तुरंत बाद डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। खैर, यहां खास बात यह है, कि वर्टस का भारतीय स्पक मॉडल विदेशी बाजारों की तुलना में नए डिजाइन के साथ आएगा। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध तस्वीरों के अनुसार नई सेडान को एक स्पोर्टियर डिज़ाइन मिलता है, और फॉक्सवैगन का लोगो ग्रिल के ठीक बीच में स्लॉट किया गया है।

 


केवल पेट्रोल इंजन के साथ होगी लॉन्च


जर्मन ऑटोमेकर ने वर्टस की जीटी लाइन (GT Line) के लिए ब्लैक-आउट रूफ और ओवीआरएम, अलॉय व्हील्स और जीटी बैजिंग पर ब्लैक टच के साथ डुअल-टोन कलर स्कीम का इस्तेमाल किया है। जो इस कार के लुक को आकर्षक बनाता है। Virtus को केवल पेट्रोल वेरिएंट में पेश किया जाएगा। जिसमें 1.0-लीटर TSI या 1.5-लीटर TSI पेट्रोल के बीच विकल्प उपलब्ध होगा। बतौर गियरबॉक्स 1.0 लीटर वर्जन के साथ छह-स्पीड मैनुअल और एक छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होगा। वहीं 1.5 लीटर वैरिएंट केवल 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक के साथ आएगा।

 

 


फीचर्स और कीमत

वर्टस के कैबिन के अंदर 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, एंबियंट लाइटिंग, सनरूफ, ऑटो हेडलैंप और वाइपर और कई अन्य फीचर्स मिलते हैं। वहीं टॉप वेरिएंट में टायर प्रेशर मॉनिटर, ईएससी, हिल-होल्ड कंट्रोल और छह एयरबैग को भी शामिल किया जाएगा। फिलहाल कीमत पर कोई अपडेट नहीं है, लेकिन माना जा रहा है, इस कार की कीमत 10 से 13 लाख के बीच तय की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो