scriptVolkswagen Virtus Top 3 things to know about this car ahead of Premier | Volkswagen Virtus: आ रही है बाजार में नई सेडान, लॉन्च से पहले ही जान लें इससे जुड़ी तीन खास बातें | Patrika News

Volkswagen Virtus: आ रही है बाजार में नई सेडान, लॉन्च से पहले ही जान लें इससे जुड़ी तीन खास बातें

Skoda Slavia के लॉन्च के ठीक बाद 8 मार्च को यह सेडान पेश की जाएगी। अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आएं हैं, इस कार से जुड़ी 3 खास बातें :

नई दिल्ली

Updated: February 21, 2022 08:15:32 pm

Volkswagen Virtus Top 3 things: जर्मन वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है, कि वह 8 मार्च को अपनी मिड साइज सेडान को वैश्विक तौर पर पेश करेगी। नई Volkswagen Virtus को कई बार भारतीय सड़कों पर देखा जा चुका है। जिसे देखकर इसके डिजाइन का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है। वर्टस नाम की यह नई सेडान अपने चचेरे भाई स्कोडा स्लाविया के लॉन्च के ठीक बाद 8 मार्च 2022 को भारत में अपनी शुरुआत करेगी। वहीं इसकी लांचिंग मई के मिड में होने की संभावना है। अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आएं हैं, इस कार से जुड़ी 3 खास बातें :

volkswagen_virtus-amp.jpg
Volkswagen Virtus

इंजन और पॉवर पर अपडेट

नया फॉक्सवैगन वर्टस इंजन और गियरबॉक्स को मिड साइज एसयूवी Taigun के साथ साझा करेगी। इस कार को कंपनी दो इंजन विकल्पों 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल के साथ लॉन्च करेगी। जिसमें 1 लीटर इंजन 108bhp की पॉवर और 175Nm का टार्क और 1.5 लीटर इंजन 147bhp की पॉवर और 250Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। बतौर ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक शामिल होंगे।


शानदार होगा डिजाइन


जर्मन ब्रांड के अन्य मॉडलों की तरह यह आगामी सेडान शानदार डिजाइन को स्पोर्ट करेगी। इसमें ट्विन-पॉड प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी डीआरएल द्वारा फ्लैंक किया गया एक टू-स्लैट फ्रंट ग्रिल शामिल होगा। वहीं फ्रंट बंपर में चौड़ा एयर डैम और हैलोजन फॉग लैंप्स दिए जाएंगे। इस कार की अन्य बाहरी हाइलाइट्स में मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील, शार्क फिन एंटीना और रैपराउंड एलईडी टेल लाइट्स शामिल होंगे।





ये भी पढ़ें : बाइक चलाते समय कर रहा था दो मोबाइल का इस्तेमाल, पुलिस ने जबरदस्त तरीके से काटा चालान


लॉन्च और कीमत पर अपडेट


जर्मन ब्रांड की यह नई सेडान 8 मार्च, 2022 को वैश्विक शुरुआत करने वाली है, वहीं नई वर्टस सेडान को मई 2022 में देश में लॉन्च किया जाएगा। हालाँकि, VW ने अभी तक आधिकारिक लॉन्च की तारीख तय नहीं की है। कीमत की बात करें तो माना जा रहा है, कि यह कार 10 लाख की कीमत के भीतर लॉन्च की जा सकती है।


सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Constable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाब30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नियुक्त किया नया पीएमSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोल'हिन्दी' बॉक्स ऑफिस पर 'बादशाहत': दक्षिण की फिल्मों का धमाल बॉलीवुड के लिए कड़ी चुनौतीHoroscope Today 17 May 2022: आज इन राशि वालों के जीवन में होगा मंगल ही मंगल, आर्थिक कष्टों का निकलेगा हलHoroscope Today 17 May 2022: आज इन राशि वालों के जीवन में होगा मंगल ही मंगल, आर्थिक कष्टों का निकलेगा हल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.