कार नहीं सिर्फ उसकी चाभी की कीमत में खरीद सकते हैं दर्जनों BALENO और BREZZA, जानें पूरी खबर

  • करोड़ों की कार की चाभियां
  • चाभी की कीमत में खरीद सकते हैं कई कारें
  • चुनिंदा कस्टमर्स को मिलती हैं ये चाभियां

By: Pragati Bajpai

Published: 15 Apr 2019, 02:18 PM IST

नई दिल्ली: अभी तक आपने करोड़ों की कीमत वाली Aston Martin , buggati , Bentley जैसी कारों के बारे में सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी सोचा है इन कारों की चाभियां कैसी होती होंगी उनकी कीमत क्या होगी। इन कारों की चाभियां इतनी कीमती होती हैं कि महज एक चाभी की कीमत में कोई छोटी कंपनी शुरू की जा सके या कारों की बात करें तो इनकी कीमत में दर्जनों brezza और baleno जैसी प्रीमियम कारें आ सकती है।

इस वजह से लोग पसंद करते हैं TATA की ये सस्ती कार, कारण जानकर आप भी खरीदेंगे

हम बात कर रहे हैं Awain की चाभियों की। Awain दुनिया की इकलौती कंपनी है, जो Aston Martin, Buggati, Bentley, मैकलॉरेन, मर्सिडीज बेंज, Porche , rolls royce जैसी शानदार लग्जरी कारों की चाबियां बनाती है। Awain की चाबियां बेशकीमती पत्थरों से सजी होती हैं। Awain अपने ग्राहकों को चाबियों को कस्टमाइज्ड करने की भी सहूलियत देता है और उन्हें लूड या लेदर के साथ कई रंगों में भी कस्टमाइज्ड कराया जा सकता है।

कॉर्पोरेट वर्ल्ड के लिए बेस्ट है Volkswagen Ameo, 22 किमी का माइलेज और कीमत मात्र 6.69 लाख

Awain ने रॉल्स रॉयस फैंटम कार के लिए चाबी बनाई है, जिसकी कीमत तकरीबन 3.88 करोड़ रुपये है। Awain की इस चाबी में कीमती पत्थरों के अलावा 175 ग्राम के 34.5 कैरेट के हीरे जड़े हुए हैं.

car key

ऐसा नहीं है कि इस कंपनी की हर चाभी करोड़ो की होती है बल्कि कंपनी सस्ती चाबियां भी बनाती है। Awain ने 20 कैरेट डायमंड के साथ 175 ग्राम सोने में भी सैरेनिटी नाम कार की चाबी बनाई है, जिसकी कीमत 6.21 लाख रुपये है।

इसके अलावा Awain ने क्वांटम नाम कार की चाबी बनाई है, जिसकी कीमत 31.09 लाख रुपये है। इसमें 3.6 कैरेट के डायमंड लगे हैं और इसका वजन 175 ग्राम है

Bajaj का कस्टमर्स को तोहफा, एंट्री लेवल सेगमेंट में इस साल लॉन्च करेगी ये धांसू बाइक

इस कंपनी की सबसे खास बात ये है कि ये हर कस्टमर के लिए चाभी नहीं बनाती। कंपनी ने सैरेजेनिटी और क्वांटम की केवल 20-20 चाबियां ही बनाई हैं। वहीं फैंटम कार के लिए मात्र एक चाभी बनाई है।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned