Ferrari ला रही है दुनिया की सबसे फास्ट कार, 3.5 सेकंड में पकड़ेगी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड

Ferrari ला रही है दुनिया की सबसे फास्ट कार, 3.5 सेकंड में पकड़ेगी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड

Sajan Chauhan | Publish: Sep, 16 2018 10:26:12 AM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 10:26:13 AM (IST) कार

फरारी अब तक की सबसे ज्यादा फास्ट कार फरारी पोर्टोफिनो ( Ferrari Portofino ) को भारत में लेकर आ रही है। यहां जानें कैसी होगी ये कार।

दुनिया में फरारी ( Ferrari ) सबसे ज्यादा हाइटेक, शानदार लुक और सबसे ज्यादा तेज स्पीड से दौड़ने वाली कार बनाने के लिए जानी जाती हैं। फरारी अब तक की सबसे ज्यादा फास्ट कार फरारी पोर्टोफिनो ( ferrari portofino ) को भारत में लेकर आ रही है। भारत में इस कार का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था और अब ये इंतजार खत्म होने वाला है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki लाई बेहद सस्ती नई फैमिली कार, फीचर्स में SUV को दे रही टक्कर

मिली जानकारी के अनुसार इस कार को 28 सितंबर, 2018 को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। पोर्टोफिनो कार California T की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर आई है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो फरारी पोर्टोफिनो में 3.9 लीटर का ट्विन टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन दिया गया है जो कि 592 बीएचपी की पावर और 760 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस इंजन को 2016 और 2017 में 'इंटरनैशनल इंजन ऑफ द इयर' का अवॉर्ड भी मिल चुका है। फरारी ने इस इंजन को California T कार में भी लगाया है, लेकिन अब इस मॉडल में पावर को बढ़ाया गया है। ये कार सिर्फ 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। वहीं अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो इस कार की अधिकतम रफ्तार 320 किमी प्रति घंटा है।

ये भी पढ़ें- 28 Kmpl से ज्यादा का माइलेज देती है ये शानदार सेडान, कीमत इतनी कम कि नहीं होगा यकीन

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, 10.2 इंच का टचस्क्रीन, इन्फोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में सामने की तरफ बड़ी सेंट्रल ग्रिल और स्लीक शार्प एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो भारत में इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये हो सकती है।

Ad Block is Banned