Safari से लेकर Scorpio तक आधे से भी कम दाम में मिलती है यहां, जानें खरीदने का पूरा तरीका

Safari से लेकर Scorpio तक आधे से भी कम दाम में मिलती है यहां, जानें खरीदने का पूरा तरीका

Pragati Bajpai | Publish: Sep, 12 2018 05:30:28 PM (IST) | Updated: Sep, 12 2018 05:30:29 PM (IST) कार

कारों के शौकीन खुद को अपडेटेड रखने के लिए जल्दी जल्दी कार बदल देते हैं ऐसे में कुछ महीने पुरानी suv अगर आधे दाम में मिल जाए

नई दिल्ली: भारत में बड़ी कारों का जलवा देखते ही बनता है। हर इंसान हैसियत को दिखाने के लिए बड़ी कार और बड़े घर को इस्तेमाल करता है, लेकिन ये दोनो ही चीजें सभी के लिए अफोर्ड करना आसान नहीं होता। अगर आप भी बजट की वजह से बड़ी कार खरीदने का सपना पूरा नहीं कर पाए तो कोई बात नहीं अब कर लें क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी जगह बताएंगे जहां आपको आधी से भी कम कीमत में आपकी पसंद की एसयूवी मिल सकती है।

हम बात कर रहे हैं सेकेंड हैंड मार्केट की । कारों के शौकीन खुद को अपडेटेड रखने के लिए जल्दी जल्दी कार बदल देते हैं ऐसे में कुछ महीने पुरानी suv अगर आधे दाम में मिल जाए तो कोई बुराई नहीं । चलिए आपको बताते हैं किन कारों का क्या रेट चल रहा है यूज्ड मार्केट में।

स्कॉर्पियो-

महिंद्रा की स्कॉर्पि‍यो सबसे लोकप्रिय SUV है । यूज्ड मार्केट में भी स्कॉर्पि‍यो की काफी डिमांड है। सेकंड हैंड मार्किट में इस गाड़ी को 4.50 से 6 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। इस गाड़ी में लगा इंजन खराब रास्तों में बढ़िया परफॉर्म करती है।

टाटा सफारी-

यह टाटा की सबसे कामयाब SUV है। नई गाड़ियों के लॉन्च होने के बाद भी इसके खरीददारों की कमी नहीं हुई है। नई टाटा सफारी स्टॉर्म की कीमत 10.84 लाख रुपए से शुरू है लेकीन सेकंड हैंड मार्केट में ये आपको 5 लाख से 6 लाख रुपए में मि‍ल जाएगी.

बोलेरो-

महिंद्रा एंड महिंद्रा की बोलेरो काफी डिमांड में रहती है। नए मॉडल के साथ-साथ इसके पुराने मॉडल की भी काफी डि‍मांड है। बोलेरो के नए मोडल की शुरूआती कीमत 7.75 लाख रुपये से शुरू होती है लेकिन अगर यही मॉडल आप सेकंड हैंड कार मार्केट में 5 से 5.50 लाख रुपये में मिल जाएगी। बोलेरो में में 2523cc का इंजन लगा है जो 46.3kw की पावर देता है।

फार्च्यूनर-

फॉर्च्यूनर की शोरूम कीमत 26.69 लाख रुपए है लेकिन सेकंड हैंड मार्किट में यह आपको करीब 14 लाख रुपये से 15 लाख रुपये में मिल जायेगी फॉर्च्यू नर की सेकंड हैंड कार मार्केट में काफी डिमांड है।

Ad Block is Banned