scriptमहज इतने रुपये खर्च करके आपकी पुरानी कार बन जाएगी Lamborghini | Your Old Car Will Become Lamborghini Just By Spending So Much Money | Patrika News

महज इतने रुपये खर्च करके आपकी पुरानी कार बन जाएगी Lamborghini

locationनई दिल्लीPublished: Jun 30, 2018 03:02:41 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

अगर अपनी पुरानी कार को देख-देख कर परेशान हो गए हैं और चाहते हैं कि आपके पास भी कोई स्पोर्ट्स कार हो तो सिर्फ कुछ लाखों में आपको स्पोर्ट्स कार मिल जाएगी।

Lamborghini

महज इतने रुपये खर्च करके आपकी पुरानी कार बन जाएगी Lamborghini

जब भी सड़कों पर लैंबॉर्गिनी या फरारी जैसी कार नजर आती है तो लोग उसे मुड़कर जरूर देखते हैं और ऐसा होना भी लाजमी है, क्योंकि इनका लुक ही कुछ ऐसा है कि लोगों का देखते ही दिल आ जाता है। अब हर कोई लैंबॉर्गिनी या फरारी जैसी कार खरीद पाए ऐसा होना मुमकिन नहीं है। इसलिए आज हम आपको उस तरीके के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप अपनी पुरानी कार को भी स्पोर्ट्स कार में तब्दील कर सकते हैं।

लैंबॉर्गिनी की कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये है। लगभग 7-8 लाख रुपये के खर्च में कार को बिल्कुल बदला जा सकता है। पुरानी होंडा कार को मोडिफाई करके लैंबॉर्गिनी कार बनाई जा सकती है। सिर्फ कुछ लाख रुपये खर्च करके अपनी गाड़ी को करोड़ों रुपये की गाड़ी जैसा बनाया जा सकता है। इसी के साथ गाड़ी को इलेक्ट्रिक भी बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी भी लेने के लिए तरसते हैं दुनिया की ये सबसे महंगी कार, जानें कितनी है कीमत

कार को मोडिफाई करने के लिए उसमें कन्वर्टेबल रूफ जोड़ी जाएगी। रूफ को कंट्रोल करने के लिए केबिन में एक बटन लगाया जाएगा, जिसे कुछ ही सेकंड में रूफ हट जाएगी और वापस लग जाएगी। उसके साथ ही कार में सिजर दरवाजे भी लगाए जाएंगे। कार को मोडिफाई करने के लिए उसमें लाइटिंग से लेकर काफी चीजें बदली जाएंगी ताकि पुरानी कार बिल्कुल नई लगे। देश में बहुत सी मोडिफाई कंपनियां हैं जो कारों को मोडिफाई करती हैं। दिल्ली में करोलबाग जाकर आप कार मोडिफाई करवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- सुपर बाइक्स को भी मात दे रहे हैं इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के फीचर्स, आम आदमी के बजट में कीमत और मिलेगा बेजोड़ माइलेज

कार में इंजन पुरानी कार का ही रहेगा, अगर एक होंडा सिटी को मोडिफाई किया जाता है तो उस कार में 1.5 लीटर का iVTEC पेट्रोल इंजन है जो कि 117 बीएचपी की पावर और 145 एनएम का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो 5 स्पीड गियरबॉक्स वाली ये कार 17.4 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

लैंबॉर्गिनी सेंटेनारियो में 12 सिलेंडर का वी-12 इंजन है, जो कि 770 एचपी की पावर जनरेट करता है। ये कार सिर्फ 2.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये है।

ट्रेंडिंग वीडियो