टाटा ने टिगोर का नया वेरिएंट Tigor XM भारत में किया लॉन्च, जानें कीमत और नए फीचर्स

Kamal Rajpoot

Publish: Sep, 11 2017 01:00:00 (IST)

Car Reviews
टाटा ने टिगोर का नया वेरिएंट Tigor XM भारत में किया लॉन्च, जानें कीमत और नए फीचर्स

टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार टिगोर का नया वेरिएंट Tigor XM भारत में लॉन्च कर दिया है। इस नए वेरिएंट दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए है

प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार टिगोर का नया वेरिएंट Tigor XM भारत में लॉन्च कर दिया है। इस नए वेरिएंट दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी ने इस नए वेरिएंट में कई ऐसे फीचर्स ऐड किए गए है। यह वेरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगा।

टाटा प्रमुख (मार्केटिंग, पीवीबीयू) विवेक श्रीवास्तव का बयान
टिगोर के नए वेरिएंट को पेश करते हुए टाटा मोटर्स के प्रमुख (मार्केटिंग, पीवीबीयू) विवेक श्रीवास्तव ने बताया, हम लगातार हर खंड में अपने वाहन उतार रहे हैं और टिगोर एक्सएम इस उभरते खंड के लिए हमारा जवाब है। उन्होंने कहा, हमारे परिवर्तनकारी रणनीति के तहत हम अपनी बाजार हिस्सेदारी सुधारने के लिए तेजी से अपने उत्पाद बाजार में उतार रहे हैं।

कार के नए फीचर्स
इस कार में नए फीचर्स के तौर पर नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मैनुअल सेंट्रल लॉक की, पावर विंडो, स्पीड पर निर्भर ऑटो डोर लॉक्स, फॉलो मी होम लैम्प्स, एलईडी फ्यूल गॉज, फुल फैब्रिक सीट, एंटीरियर लैम्प के साथ थिअटर डिमिंग और फुल व्हील कवर्स दिए गए है। आपको बता दें टिगोर का यह वेरिएंट इस माह 15 सितंबर से टाटा की सभी ऑथराइज्ड डीलर्स के पास बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

छह कलर वेरिएंट में आएगी यह कार
ग्राहकों को टिगोर एक्सएम वेरिएंट छह कलर — ट्रिम कॉपर, एस्प्रेसो ब्राउन, पर्लसेंट व्हाइट, प्लेटिनम, स्ट्राइकर ब्लू और बेरी रेड में प्राप्त होगा। वहीं हम बात करें इस कार के इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की तो यह पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ मार्केट में आएगा।

इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन
इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का इंजन लगा है जो कि 84 बीएचपी की पॉवर के साथ—साथ 114 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। वहीं इसका 1 .05 लीटर डीजल इंजन 69 बीएचपी पर 140 एनएम के टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजनों को 5—स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। हालांकि यह कार अभी एएमटी ट्रांसमिशन विकल्प में उपलब्ध नहीं है।

 

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned