ज्यादा पॉवरफुल इंजन के साथ आएगी 2018 होंडा जैज फेसलिफ्ट, इस मोटर शो में करेगी डेब्यू

Kamal Rajpoot

Publish: Aug, 16 2017 02:19:00 (IST) | Updated: Aug, 16 2017 02:41:00 (IST)

Car Reviews
ज्यादा पॉवरफुल इंजन के साथ आएगी 2018 होंडा जैज फेसलिफ्ट, इस मोटर शो में करेगी डेब्यू

यह कार ग्लोबल मार्केट में इस साल के अंत तक लॉन्च हो जाएगी। भारत में इस कार को होंडा 2018 में होने वाले आॅटो एक्सपो में कर सकती है।

जापानी कारमेकर कंपनी होंडा अपनी 2018 मॉडल जैज़ फेसलिफ्ट को मार्केट में उतारने का मन बना रही है। कंपनी इस कार का फ्रैंकफर्ट मोटर शो 2017 में ग्लोबल डेब्यू कर सकती है। होंडा ने इस कार के फेसलिफ्ट वर्जन में कई नए फीचर ऐड किए हैं। यह कार ग्लोबल मार्केट में इस साल के अंत तक लॉन्च हो जाएगी। होंडा भारत में इस कार 2018 में होने वाले आॅटो एक्सपो में शोकेस कर सकती है।

1.5-लीटर का i-VTEC पेट्रोल इंजन मिलेगा
कंपनी की ओर दी जानकारी में बताया कि होंडा की नई जैज को 128bhp पावर जनरेट करने वाले इंजन के साथ पेश करेगी। 2018 होंडा जैज़ फेसलिफ्ट में कंपनी ने 1.5-लीटर का i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन यूरो 6 एमिशन स्टैंडर्ड वाला होगा। होंडा का दावा है कि इसका ऑटोमैटिक गियरबाक्स एक्सेलरेट करने पर और भी ज्यादा बेहतर रिजल्ट मिलेगा।

एक्सटीरियर पर की है काफी मेहनत
नई होंडा जैज के एक्सटीरियर पर कंपनी ने काफी फोकस किया है। इसमें सॉलिग विंग फेस दिए है। साथ ही इसके आकर्षक फ्रंट बंपर इसको बेहतरीन लुक प्रदान करते है। होंडा ने नई जैज कार में ब्लैक फिनिश वाले ओवीआरएम, मल्टी-स्पोक अलॉय का इस्तेमाल किया है।

ये हैं कार के बेहतरीन फीचर्स
वहीं हम यदि कार के बेहतरीन फीचर्स की बात करें तो होंडा ने नई जैज में कई ऐसे आकर्षक फीचर्स आए है, जो इस कार को अन्य कारों से अलग बनाते है। इसमें 7-इंच होंडा कनेक्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। साथ ही इसमें लगे क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक हैडलाइट्स, कीलेस एंट्री और स्टार्ट, फॉर्वर्ड कोलिसन वॉर्निंग, लेन डिपार्चर वर्निंग और ट्रैफिक साइन रिकोगनिशन जैसे फीचर्स इस कार एक नया लुक प्रदान करते है। इसमें सिटी-ब्रेक एक्टिव सेफ्टी सिस्टम लगाया गया है।

आपको बता दें जापानी कंपनी होंडा ने अभी इस कार की कीमत के बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि भारत में इसकी अनुमानित कीमत 7 से 8 लाख के बीच रह सकती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned