scriptआज भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रही है Lamborghini Urus SUV | 2018 Lamborghini Urus SUV to be launched in india today | Patrika News

आज भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रही है Lamborghini Urus SUV

Published: Jan 11, 2018 09:56:08 am

Lamborghini Urus SUV फोक्सवेगन ग्रुप की सबसे नई कार है और इसे कंपनी ने MLB प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है।

2018 Lamborghini Urus SUV
लैंबॉर्गिनी की जिस दमदार एसयूवी का काफी दिनों से इतंजार हो रहा था, आज वो पूरा होने जा रहा है। जी हां भारतीय बाजार में आज यानि 11 जनवरी को लैंबॉर्गिनी उरूस एसयूवी लॉन्च होने जा रही है। बता दें यह लैंबॉर्गिनी की हाई परफॉर्मेंस SUV कार होगी। कंपनी इस एसयूवी पर पिछले काफी समय से काम रही थी। इस कार को 5 सीटर बनाया गया है।

MLB प्लैटफॉर्म पर तैयार हुई है यह कार

जानकारी के लिए बता दें लैंबॉर्गिनी उरुस फोक्सवेगन ग्रुप की सबसे नई कार है और इसे कंपनी ने MLB प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है। यह प्लैटफॉर्म बेंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और ऑडी Q7 जैसी कारों में भी इस्तेमाल हुआ है। इस कार को खरीदना हर किसी बस की बात नहीं होगी। ऐसा माना जा रहा है कि लैंबॉर्गिनी की इस 5-सीटर एसयूवी का पहला लॉट कई बाज़ारों में लॉन्च से पहले ही बेच दिया जाएगा। इन बाज़ारों में भारत भी शामिल है। लैंबॉर्गिनी के सूत्रों का कहना है कि कंपनी ने भारत में इस कार के पहले लॉट के ग्राहकों को पहले ही तैयार कर लिया है।
लॉन्च से पहले शुरू हुई कार की बुकिंग

कार लॉन्च से पहले ही कंपनी उरुस की बुकिंग शुरू कर देगी और यह कार शोरूम्स में उपलब्ध भी होगी जिससे ग्राहकों को इसकी टेस्ट ड्राइव दी जा सके। कार के इंजन और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनीने लैंबॉर्गिनी उरुस कार में 4.0-लीटर ट्विन टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो कंपनी के इतिहास का पहला टर्बो इंजन है। इस इंजन के साथ यह कार 641 bhp पावर के साथ 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करेगी। रफ्तार के मामले में इसका कोई सानी नहीं है।
यह परफॉर्मेंस SUV सिर्फ और सिर्फ 3.6 सेकंड में की 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है, वहीं इसे 200 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में महज़ 12.8 सेकंड का समय लगता है कार की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो