scriptसुजुकी ने लॉन्च की 2018 Swift Sport BeeRacing लिमिटेड एडिशन, जानें कीमत और फीचर | 2018 Suzuki Swift Sport Racing limited edition launched in Italy | Patrika News

सुजुकी ने लॉन्च की 2018 Swift Sport BeeRacing लिमिटेड एडिशन, जानें कीमत और फीचर

Published: Mar 19, 2018 02:42:39 pm

सुजुकी ने अपनी नई 2018 स्विफ्ट स्पोर्ट बीरेसिंग (Swift Sport BeeRacing) लिमिटेड एडिशन को इटली में लॉन्च कर दिया है।

Swift Sport BeeRacing
वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी ने अपनी नई 2018 स्विफ्ट स्पोर्ट बीरेसिंग (Swift Sport BeeRacing) लिमिटेड एडिशन को इटली में लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस लिमिटेड एडिशन को एक्सक्लूजिव रूप से इटली में आॅनलाइन बेचेगी। इसके अलावा वहां इसे सुजुकी के आॅफिशयल स्टोर पर से भी खरीदा जा सकता है।
कीमत की बात करें तो इटली में स्विफ्ट के इस एडिशन की कीमत 18 हजार यूरो यानि लगभग 14.40 लाख रुपए है। इस कार को वहां पर 18 अप्रैल, 2018 तक ही बुक किया जा सकेगा। 2018 Swift Sport BeeRacing कार को कंपनी ने चैंपियन येलो और दुबई ब्लैक मेटालिक वाले डुअल—टोन पेंट स्कीम के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा बाकी सारे डिजाइन एलीमेंट्स रेगुलर Swift Sport की तरह ही है।
इंजन की बात करें तो स्विफ्ट के नए मॉडल में पुराने मॉडल वाला 1.4 लीटर बूस्टरजेट ट्रर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 138bhp और 230Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 0-100km/h की स्पीड मात्र 8.1 सेकेंड में प्राप्त कर लेती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 210km/h है। इस कार में 17 इंच की इंच की टू टोन अलॉय व्हील्स, ड्यूल एग्जॉस्ट टिप्स और काले रंग की छत दी गई है। यह छत पीले रंग की रेसिंग स्ट्रिप्स से लैस है।
वहीं दूसरी ओर हाल ही में भारत में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी की आॅल न्यू जेन स्विफ्ट को मार्केट में अच्छा रेस्पोंस मिल रहा है। अब कंपनी ने इस बजट फैमिली कार में एक नया फीचर ऐड करने जा रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस हैचबैक कार को 6—स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश करेगी जो कि कार के ड्राइविंग परफॉर्मेंस को और दमदार बनाएगा।
आॅटो एक्स्पो 2018 में लॉन्च हुई स्विफ्ट हैचबैक में 5—स्पीड गियरबॉक्स के साथ आई थी। स्विफ्ट के अलावा मारुति की भारत में बिकने वाली सभी कारें (ऑल्टो से लेकर सियाज तक) 5 स्पीड गियरबॉक्स पर चलती हैं। लेकिन हाल ही में कंपनी ने अपनी कारों में 6 स्पीड गियरबॉक्स की लगाने की पुष्टि की है। इसका कोडनेम MF30 है और यह इस साल बनने वाली सभी कारों में होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो