कार रिव्‍यूज

बीजिंग मोटर शो 2018 में उठेगा लैक्सस की ES 300h सेडान फेसलिफ्ट से पर्दा

कंपनी अपडेटेड 2019 लेक्सस ES 300h फेसलिफ्ट वर्जन को 25 अप्रैल को चीन में आयोजित होने वाले बीजिंग आॅटो शो में दुनिया के सामने पेश कर देगी।

Apr 11, 2018 / 04:50 pm

कमल राजपूत

लग्जरी कार कंपनी लेक्सस अपनी ES 300h सेडान के फेसलिफ्ट वर्जन के लॉन्चिग की तैयारी कर रही है। ऐसी खबरें है कि कंपनी अपडेटेड 2019 लेक्सस ES 300h फेसलिफ्ट वर्जन को 25 अप्रैल को चीन में आयोजित होने वाले बीजिंग आॅटो शो में दुनिया के सामने पेश कर देगी। यह कार भारतीय बाजार में कब तक आएगी, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन इतना जरूर तय यह कार जब भारत में आएगी, इसे कंप्लीट्ली बिल्ट यूनिट (CBU) के जरिए ही बेचा जाएगा।
लेक्सस 2019 ES 300h कार को कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ उतारेगी और इसमें कई नए फीचर ऐड किए जाएंगे। हालांकि कंपनी अपनी इस नई कार से काफी उम्मीदें है। हाल ही में नई लेक्सस ES 300h सेडान की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक हुई है, जिसमें कार का फ्रंट वाला हिस्सा साफ नजर आ रहा है। इस अपडेटेड सेडान में संशोधित हेडलैंप्स के साथ नए स्टाइलिंग LED DRLs लगाए गए हैं।
इसे टोयोटा के TNGA प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर टोयोटा की एवालॉन कार बनी है। हालांकि नई लेक्सस ES 300h में मैकेनिकल रूप से कोई बदलाव नहीं होगा। यानि यह कार अपने मौजूदा मॉडल वाले इंजन के साथ ही आएगी। ग्लोबल स्तर पर लॉन्च होने के बाद 2019 लेक्सस ES 300h फेसलिफ्ट का मुकाबला ऑडी A4 से होगा। बता दें हाल ही में आॅडी ने भी भारत में A4 सेडान का डीजल वेरिएंट लॉन्च किया था, जिसकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 40.20 लाख रुपए रखी गई है।
जापानी वाहन कंपनी सुजुकी मोटर्स अपनी मल्टी परपज व्हीकल (एमपीवी) अर्टिगा के सेकंड जेनरेशन को ग्लोबल स्तर पर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मीडिया में आई रिपोटर्स के मुताबिक कंपनी ने इस कार को इस माह 19 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर लॉन्च कर सकती है। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि यह कार भारतीय बाजार में कब तक लॉन्च हो पाएगी।

Home / Automobile / Car Reviews / बीजिंग मोटर शो 2018 में उठेगा लैक्सस की ES 300h सेडान फेसलिफ्ट से पर्दा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.