Bs6 Hyundai Santro vs Maruti WagonR : जानिए कौन सी कार है बेहतर और किसका माइलेज है सबसे ज्यादा

( bs6 Santro mileage test ) का मुकाबला भारत में मारुति सुजुकी वैगनआर से होता है। वैगनआर भी भारत में एक बेहद ही पॉपुलर कार है। लोग कार खरीदते समय यह बात नहीं समझ पाते हैं कि वैगनआर ज्यादा माइलेज देती है या फिर हुंडई सैंटरो का माइलेज ज्यादा है।

By: Vineet Singh

Published: 24 Apr 2020, 01:54 PM IST

नई दिल्ली: भारत में हुंडई सेंट्रो bs6 ( bs6 Hyundai Santro ) ( wagon r vs Santro ) को लॉन्च कर दिया गया है। कई दशकों तक स्टार में भारत की सड़कों पर राज किया है बीच में इसे बंद कर दिया गया था लेकिन अब यह फिर से भारतीयों के लिए हाजिर है।

आपको बता दें कि हुंडई सैंटरो ( bs6 Santro mileage test ) का मुकाबला भारत में मारुति सुजुकी वैगनआर से होता है। वैगनआर भी भारत में एक बेहद ही पॉपुलर कार है। लोग कार खरीदते समय यह बात नहीं समझ पाते हैं कि वैगनआर ज्यादा माइलेज देती है या फिर हुंडई सैंटरो का माइलेज ज्यादा है।

ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों कारों का कंपैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप यह समझ पाए कि कौन सी कार ज्यादा माइलेज देती है और किस के फीचर्स और इंजन बेहतर है।

अगर बात करें हुंडई सैंटरो bs6 की तो इस कार में 1.1 लीटर का फोर सिलेंडर लगा हुआ है। यह इंजन 69 एचपी की पावर और 99 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स लगा हुआ है। इसके साथ ही हुंडई सैंटरो 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

अगर बात करें वैगनआर ( bs6 Maruti WagonR ) ( bs6 WagonR mileage test ) की तो इस कार में 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन लगा हुआ है जो 83 एचपी की मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन फाइव स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है और अगर बात माइलेज की करें तो इसका माइलेज 20.52 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned