लॉन्चिंग से पहले लीक हुई 2020 Honda City की डीटेल्स, वेरिएंट और फीचर्स आए सामने

कार 3 वेरिएंट्स में मिलेगी लेकिन इन वेरिएंट्स के नाम का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है लेकिन इतना तय है कि केबिन साइज और सिटिंग स्पेस पहले से बेहतर होगा।

By: Pragati Bajpai

Updated: 07 Mar 2020, 11:38 AM IST

नई दिल्ली: नेक्स्ट जनरेशन 2020 Honda City का बेसब्री से इंतजार हो रहा है । 16 मार्च को इस कार की लॉन्चिंग है। थाईलैंड में पहले ही लॉन्च हो जाने की वजह से इसके लुक्स के बारे में पहले ही पता चल चुका है । साथ ही ये भी पता है कि ये कार पेट्रोल और डीजल के ऑप्शन में लॉन्च होगी लेकिन अब लॉन्चिंग से ठीक पहले इस कार की डीटेल्स लीक हो गई हैं । जिससे कि इसके वेरिएंट्स और फीचर्स की जानकारी भी सामने आ गई है। चलिए आपको बताते हैं कि नेक्स्ट जनरेशन होंडा सिटी 2020 में क्या खास होगा।

बड़ी फैमिलीज के लिए बेस्ट है bs6 इंजन वाली ये सस्ती mpv , 21 किमी माइलेज और कीमत 5 लाख से कम

3 वेरिएंट्स में मिलेगी ये कार- ये कार 3 वेरिएंट्स में मिलेगी लेकिन इन वेरिएंट्स के नाम का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है लेकिन इतना तय है कि केबिन साइज और सिटिंग स्पेस पहले से बेहतर होगा। इसके अलावा लुक्स में भी थोड़ा बहुत बदलाव हुआ है । हेडलैंप और ग्रिल भी पहले से बड़े होंगे ।

इन फीचर्स से लैस होगी ये कार – इस कार में 4 एयरबैग, 8 इंच एलेक्सा सपोर्टेज टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिये जाएंगे ।

Oops ! गलत माइलेज बताने के लिए Tata Motors भरेगी 3.5 लाख का जुर्माना, जानें पूरा मामला

honda_city_sedan.jpg

इंजन – इंजन की बात करें तो उम्मीद है कि नए प्लेटफार्म पर डेवलप की गई 2020 Honda City में बीएस6 इंजन वाली पॉवरट्रेन इंजन से लैस होगी। इसमें पहले की तरह 1.5 लीटर का i-DTEC डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 100PS की पॉवर और 200Nm का टॉर्क जनरेट किया जाएगा । वहीं कार में 1.5 लीटर का i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसी के साथ सिटी में 1.5 लीटर का पेट्रोल हाइब्रिड इंजन दिया जा सकता है ।

इन कारों से होगा मुकाबला- होंडा सिटी का मुकाबला Skoda rapid, Hyundai Verna और Maruti Suzuki Ciaz से होगा ।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned