script

2020 Mahindra Thar का मार्केट में तहलका, फीचर्स और लुक्स देख आनंद महिन्द्रा हुए फैन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2020 09:36:57 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Mahindra And Mahindra ने दिखाई अपनी धाकड़ ऑफ रोड एसयूवी थार ( Mahindra Thar ) की पहली झलक
पहले से ज्यादा धांसू फीचर्स से लैस है 2020 mahindra thar
आनंद महिन्द्रा भी हुए इसके दीवाने

MAHINDRA THAR 2020

MAHINDRA THAR 2020

नई दिल्ली : 15 अगस्त के मौके पर Mahindra And Mahindra ने अपनी धाकड़ा ऑफ रोड एसयूवी थार ( Mahindra Thar ) की पहली झलक दुनिया के सामने पेश की है। आपको मालूम हो कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में लोग लंबे समय से इस SUV का इंतजार कर रहे हैं । टेस्टिंग के दौरान इस एसयूवी को कई बार स्पॉट किया जा चुका है। 2 अक्टूबर को लॉन्च होने वाली 2020 Mahindra Thar की पहली झलक देख कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा खुद इस बीस्ट के फैन हो गए और इसे चलाने की इजाजत मांगने लगे।

https://twitter.com/anandmahindra/status/1294589833742913536?ref_src=twsrc%5Etfw

खैर इस शानदार एसयूवी के फीचर्स और स्पेसीफिकेशन्स को जानकर आपको पता चलेगा कि आनंद महिन्द्रा यूं ही इस कार के लिए उतावले नहीं हो रहे हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि 70 साल पुरानी इस एसयूवी में आखिर क्या खास है।

पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन में 2020 Mahindra Thar engine – आपको बता दें कि इस एसयूवी को लेकर सबसे खास बात ये है कि कंपनी इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस धाकड़ कार में इसमें BS6 कम्प्लायंट 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन दिया है। वहीं, 2.0 लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन है। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हैं।

2020 Mahindra Thar Features – रेड रेज, मिस्टिक कॉपर, नेपोली ब्लैक, एक्वामरीन, गैलेक्सी ग्रे और रॉकी बेज कलर जैसे 6 कलर ऑप्शन के साथ ल़न्च होने वाली इस कार में टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले के सपोर्ट के साथ आएगा। बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए इसमें रूफ माउंटेड स्पीकर्स मिलेंगे। वहीं 2020 Mahindra Thar में सेफ्टी के लिए भी खास इंतजाम किये गए है। थार में नई MID यूनिट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री, ट्रैक्शन कंट्रोल, डुअल एयरबैग्स के साथ दूसरे सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

वहां साइज की बात करें तो इस कार के ट्रैक को बढ़ाकर 1,820mm कर दिया है। यानी अब इसमें ज्यादा स्पेस मिलेगा। वहीं, इसमें R18 (255/65) टायर का इस्तेमाल किया गया है।

2020 Mahindra Thar Price – कंपनी ने अभी इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो