बड़ी फैमिलीज के लिए बेस्ट है bs6 इंजन वाली ये सस्ती mpv , 21 किमी माइलेज और कीमत 5 लाख से कम

मिडिल क्लास मैन के लिए बड़ी गाड़ी या 2 छोटी गाड़ियां अफोर्ड करना पॉसिबल नहीं होता है। अगर आप भी ऐसे ही लोगों में आते हैं तो हमारे पास आपके लिए एक सॉल्यूशन है।

By: Pragati Bajpai

Updated: 06 Mar 2020, 05:22 PM IST

नई दिल्ली: कार खरीदना आज की तारीख में कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन हमारे देश में आज भी ज्वाइंट फैमिली कल्चर है। जिसका मतलब है कि एक फैमिली में कम से कम तीन जनरेशन एक साथ रहती है। दूसरे शब्दों में कहें तो ऐसी फैमिलीज को बड़ी कार की जरूरत होती है। लेकिन मिडिल क्लास मैन के लिए बड़ी गाड़ी या 2 छोटी गाड़ियां अफोर्ड करना पॉसिबल नहीं होता है। अगर आप भी ऐसे ही लोगों में आते हैं तो हमारे पास आपके लिए एक सॉल्यूशन है। हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने वाले हैं जो न सिर्फ आपके बजट में होगी बल्कि उसमें आपकी फैमिली आराम से बैठ सकती है ।

हम बात कर रहे हैं Renault Triber की । ये mpv पिछले साल लॉन्च हुई थी और अपनी कम कीमत की वजह से ये कार लोगों के बीच पॉपुलर भी हुई है। चलिए आपको बताते हैं इस कार से जुड़ी ऐसी ही कुछ बातें जिसके चलते ये मिडिल क्लास के लिए एक आईडियल च्वायस बन जाती है।

Oops ! गलत माइलेज बताने के लिए Tata Motors भरेगी 3.5 लाख का जुर्माना, जानें पूरा मामला

renault_triber.jpg

इंजन- इसमें इसमें 1.0 लीटर का डुअल वीवीटी सिस्टम वाला तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 6250 आरपीएम पर 72 बीएचपी पावर और 3500 आरपीएम पर 96 nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने कार के इंजन को पांच-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स में उपलब्ध कराया है। इसके टॉप मॉडल के साथ 15 इंच के अलॉय व्हील और बाकी मॉडल्स के साथ 14 इंच के व्हील दिए गए हैं। इस इंजन को कंपनी ने इसकी मांग के चलते कई बार अपडेट किया है । हाल ही में इस कार को ऑटोमैटिक वेरिएंट और bs6 इंजन से अपडेट किया है ।

Fortuner को टक्कर देगी Volkswagen Tiguan Allspace, 33.12 लाख रुपए कीमत पर हुई लॉन्च

कीमत - BS6 इंजन के साथ अपडेट करने के बाद इस कार की कीमत में मामूली इजाफा हुआ है। बीएस6 के बेस वैरिएंट में 4000 रुपये तथा अन्य वैरिएंट में 15,000 रुपये की वृद्धि की गयी है, जिस वजह से इसके बेस वेरिएंट की कीमत 4.99 लाख रुपए और टॉप मॉडल की कीमत 6.78 लाख रुपये (एक्स शोरूम) हो गयी है।

फीचर्स- फीचर्स की बात करें तो पॉवर स्टीयरिंग, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ 8.0 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम पैसेंजर और ड्राइवर एयरबैग जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिये जा रहे हैं। ट्राइबर में तीसरी सीट वाली लाइन को आसानी से अलग कर सकते हैं और वहां सामान रखा जा सकता है।

माइलेज- माइलेज की बात करें तो ARAI का दावा है कि ये कार 1 लीटर में ये कार 21 लीटर की दूरी तय करेगी।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned