Frankfurt Motor Show 2017 में Renault ने 2nd Gen Duster को पेश किया

Kamal Rajpoot

Publish: Sep, 16 2017 05:28:53 PM (IST)

कार रिव्‍यूज
Frankfurt Motor Show 2017 में Renault ने 2nd Gen Duster को पेश किया

रेनॉ ने भी अपनी 2nd जेनरेशन डस्टर को फ्रैंकफर्ट मोटर शो में पेश किया है। आपको बता दें यूरोप में डस्टर कार डेसिया नाम से जानी जाती है

भारतीय एसयूवी सेगमेंट में Renault की डस्टर एक दमदार कार है। यह कार मार्केट में अच्छा बिजनेस कर रही है। लेकिन पिछले कुछ माह में बाजार में ऐसी खबरे आ रही थी कि रेनो अपनी पॉपुलर एसयूवी डस्टर का अपडेटेड वर्जन लेकर आएगी। जी हां, यह खबर बिल्कुल सही थी। इन दिनों जर्मनी में फ्रैंकफर्ट मोटर शो 2017 चल रहा है, जिसमें आॅटोमोबाइल कंपनियों अपने नए—नए मॉडल्स को पेश कर रही है।

इसी तर्ज में रेनॉ ने भी अपनी 2nd जेनरेशन डस्टर को फ्रैंकफर्ट मोटर शो में पेश किया है। आपको बता दें यूरोप में डस्टर कार डेसिया नाम से जानी जाती है। इस आॅटो एक्सपो में डेसिया के 2nd जेनरेशन का अनवील किया गया है। नई जेनरेशन की डस्‍टर में कंपनी ने कई अहम बदलाव किए है। इस कार को नजदीक से देखने पर पता चलता है कि कंपनी ने कार के बाहरी रंगरूप के साथ इंटीरियर में कई खास बदलाव किए है। नई डस्टर की साइज भी पुराने मॉडल की तुलना में अधिक है।

इस कार को सामने से देखे तो यह बिल्कुल नए रूप में नजर आती है। नई डस्टर में खूबसूरत डिजाइन की ग्रिल लगाई गई है। साथ ही कार में बड़े व्हील आर्क है। कार के रियर साइड में नई डिजाइन की टेल लाइट दी गई है। इसके अलावा कार के फ्रंट और बैक बंपर को नया फ्रैश लुक प्रदान किया गया है। नई डस्टर में 17 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स लगाए गए है। कंपनी ने कार के केबिन में कई नए फीचर्स जोड़े है। न्यू-जेन डस्टर में नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, नया सेंट्रल कंसोल और नया स्टीयरिंग व्हील दिया है।

हालांकि इन सबके बीच कंपनी जिस चीज को छुपाकर रखा है, वह है कार इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन। इन दोनों के बार में कंपनी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन आॅटो एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह कार 1.5 लीटर के डीजल एवं पेट्रोल इंजन पेश हो सकती है। वहीं हम बात करें तो इस कार के भारत में दस्तक देने की तो यह 2nd जेनरेशन डस्टर 2018 में भारत में होने वाले दिल्ली आॅटो एक्सपो में पेश की जा सकती है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned