अपनी पत्नी के साथ Tata Nexon EV को टेस्ट करेंगे मिलिंद सोमन

अपनी पत्नी के साथ Tata Nexon EV को टेस्ट करेंगे मिलिंद सोमन

Vineet Singh | Publish: Oct, 06 2019 02:28:11 PM (IST) कार रिव्‍यूज

  • Tata Nexon EV अगले साल होगी भारत में लॉन्च
  • इस कार में किया गया है जिप्टरों पॉवरट्रेन का इस्तेमाल
  • एक्टर मिलिंद सोमन और उनकी पत्नी करेंगी इस कार की टेस्टड्राइव

नई दिल्ली: Tata Motors ने हाल ही में घोषणा की थी कि कंपनी की नई Ziptron इलेक्ट्रिक पावरट्रेन तकनीक पर आधारित उसका पहला इलेक्ट्रिक वाहन Tata Nexon EV होगा। ये कार 2020 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है वहीं ऑटो एक्सपो 2020 में इसे शोकेस भी किया जा सकता है। कंपनी ने नेक्सॉन ईवी को बढ़ावा देने के लिए, "द अल्टीमेट इलेक्ट्रिक ड्राइव" के लिए अभिनेता, मॉडल मिलिंद सोमन और उनकी पत्नी अंकिता कोंवर को साइन किया है। इस नए अभियान तहत ये कपल नेक्सॉन ईवीएस क्षमताओं का परीक्षण करने के लिए भारत के विभिन्न इलाकों में इस इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी चलाएंगे।

Toyota Glanza GMT मार्केट में लॉन्च, कीमत भी है बेहद कम

आपको बता दें कि वीडियो में इस कपल को टाटा नेक्सॉन ईवी को मनाली से लेह तक टाटा चलाते हुए देखा जा सकता है दरअसल मनाली से लेह तक के रास्ते को भारत के सबसे कठिन मार्गों में से एक माना जाता है और यही वजह है कि कंपनी ने अपनी कार की टेस्टड्राइव के लिए इस रास्ते का चुनाव किया है। टाटा का कहना है कि यह ड्राइव नेक्सॉन ईवी के लिए एक परीक्षण होगा जो दिखाएगा कि यह सभी प्रकार के तापमान, इलाकों और ऊंचाई में चलाने के लिए सक्षम है। वास्तव में, टाटा मोटर्स का यह भी दावा है कि नेक्सॉन ईवी मनाली से लेह तक संचालित होने वाली पहली इलेक्ट्रिक कार होगी।

इस वीडियो में इलेक्ट्रिक पावरट्रेन या कार के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जाएगी। यह एक प्री-प्रोडक्शन प्रोटोटाइप वाहन है, और प्रोडक्शन कार की स्टाइलिंग अलग होगी। इस वीडियो में आप कार के केबिन को देख सकते हैं जिसमें ज्यादातर फीचर्स मौजूदा फ्यूल नेक्सॉन जैसी ही हैं। बाकि चीज़ों पर कैमोफ्लाज लगाया गया है जिससे कार से जुड़ी जानकारियों को गुप्त रखा जाएगा।

जिपट्रॉन पॉवरट्रेन तकनीक के लिए, टाटा ने घोषणा की है कि इस तकनीक को पेश करने वाली सभी कारें एक बार में 250 किलोमीटर से अधिक की रेंज देंगी। यह कार में लीथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा जो लिक्विड कूलिंग IP67 वाटर एंड दस्त प्रूफ टेक्नोलॉजी से लैस होगी। टाटा ने यह भी घोषणा की है कि यह बैटरी पर 8 साल की वारंटी के साथ आएगी।

सड़क पर फर्राटा भरते हुए दिखाई दी नई 2020 Mahidra Thar

अब तक, टाटा मोटर्स ने केवल इस वीडियो अभियान का पहला एपिसोड जारी किया है, और आने वाले एपिसोड में कार के प्रदर्शन, चार्जिंग क्षमताओं जैसी कई अन्य जानकारियां भी दी जा सकती हैं। कंपनी अपने इस अभियान की मदद से टाटा नेक्सॉन के प्रति लोगों की रूचि बढ़ा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned