नेक्स्ट जेनरेशन Audi A8L भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

कंपनी ने इस कार की बुकिंग कंपनी अगस्त 2019 में ही शुरू कर चुकी है ऐसे में आज हम आपको इस कार की खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

By: Vineet Singh

Updated: 04 Feb 2020, 05:00 PM IST

नई दिल्ली: आपको बता दें कि जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi ने भारत में अपनी नई Audi A8L सेडान कार लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इस कार की बुकिंग कंपनी अगस्त 2019 में ही शुरू कर चुकी है ऐसे में आज हम आपको इस कार की खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Auto Expo 2020 में तैनात की गई मेडिकल टीम, कोरोना वायरस पर लगेगी लगाम

भारत में इस कार का सिर्फ लॉन्ग-वीलबेस मॉडल लॉन्च किया गया है। इस कार की कीमत कीमत 1.56 करोड़ रुपये है। स्टाइल और लुक के मामले में ये काफी आगे है और भारत में पहले से मौजूद कई सेडान कारों ( Sedan Cars ) से इसका मुकाबला होने वाला है।

इंजन और पावर

नई आउडी ए8एल में 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड V6 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन 340hp का पावर और 500Nm टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह शानदार कार 5.7 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।
ज्यादा अट्रैक्टिव लुक

फीचर्स

कार में शानदार 3डी सराउंड साउंड सिस्टम, अडवांस्ड वॉइस कमांड फंक्शन, नया मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग वील, ऑप्शनल हेड-अप डिस्प्ले, ऐम्बिऐंट लाइटिंग और सीट मसाज फंक्शन जैसी सुविधाएं मौजूद हैं। पीछे की सीट पर बैठने वालों के लिए दो टचस्क्रीन, कई जरूरी फीचर्स को ऑपरेट करने के लिए रिमोट कंट्रोल और फुट मसाजर के साथ फुटरेस्ट जैसी सुविधाएं दी गई हैं।

लेटेस्ट जेनरेशन आउडी ए8एल का लुक पुराने मॉडल के मुकाबले अलग और ज्यादा अट्रैक्टिव है। इस कार को बनाने में आउडी की लेटेस्ट डिजाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल हुआ है। यह पहले से काफी बोल्ड और स्पोर्टी नजर आती है। कार के फ्रंट में सिंगल फ्रेम क्रोम ग्रिल, एचडी मैट्रिक्स स्लीक एलईडी हेडलाइट्स और रियर में OLED टेक्नॉलजी के साथ बोल्ड टेललैम्प दिए गए हैं।

नई Royal Enfield Thunderbird 350X का किफायती वेरियंट भी हो सकता है लॉन्च

इस कार के इंटीरियर को अट्रैक्टिव और क्लीन डिजाइन देने के लिए कंपनी ने ज्यादातर फिजिकल बटन को रिप्लेस करके इनकी जगह टच बटन दे दिए हैं। कार में नेविगेशन और मीडिया को कंट्रोल करने के लिए 10.1 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट है। क्लाइमेट कंट्रोल और सीटिंग फंक्शन्स को ऑपरेट करने के लिए इसके नीचे 8.6-इंच का एक कर्व्ड डिस्प्ले भी दिया गया है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned