scriptवाहनों के रजिस्ट्रेशन में दिखी 2 फीसदी की ग्रोथ, ऑटोमोबाइल सेक्टर के हालात सुधरने के आसार | Automobile Sector Gets 2 Percent Growth In November 2019 | Patrika News

वाहनों के रजिस्ट्रेशन में दिखी 2 फीसदी की ग्रोथ, ऑटोमोबाइल सेक्टर के हालात सुधरने के आसार

Published: Dec 12, 2019 12:07:36 pm

Submitted by:

Vineet Singh

फेस्टिव सीज़न में हुई थी वाहनों की बंपर बिक्री
नवंबर महीने में दर्ज की गयी है 2 फीसदी ग्रोथ
अक्टूबर महीने में भी दर्ज की गई थी 4 फीसदी बढ़त

Vehicle Sale

Vehicle Sale

नई दिल्ली: वाहनों के रजिस्ट्रेशन ( car registration ) में बीते महीने नवंबर में पिछले साल के मुकाबले दो फीसदी का इजाफा हुआ है जो त्योहारी सीजन के बाद भी वाहनों की मांग बने रहने का संकेत देता है। फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन ( Automobile Dealers Association ) की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, वाहनों के रजिस्ट्रेशन में नवंबर के दौरान पिछले साल से दो फीसदी की वृद्धि हुई है। वहीं, अक्टूबर में वाहनों के रजिस्ट्रेशन में पिछले साल के मुकाबले चार फीसदी की वृद्धि हुई जोकि बहुधा त्योहारी मांग से प्रेरित थी।

बढ़ने वाले हैं Mercedes Benz कारों के दाम, साल 2020 से लागू होंगी नई कीमतें

Car Sale

आंकड़ों के अनुसार, दोपहिया वाहनों ( two wheelers ) का रजिस्ट्रेशन तीन फीसदी जबकि तिपहिया वाहनों का रजिस्ट्रेशन 20 फीसदी बढ़ा है।

यात्री वाहनों ( passenger vehicle ) के रजिस्ट्रेशन में एक फीसदी जबकि व्यावसायिक वाहनों के रजिस्ट्रेशन में आठ फीसदी की कमी आई है।

एफएडीए ( FADA ) के प्रेसीडेंट आशीष हर्षराज काले ने एक बयान में कहा, “नवंबर में थोड़ी सकारात्मक स्थिति रही हालांकि डीलर की इन्वेंटरी दोपहिया और यात्री वाहन केटेगरी में कुल मिलाकर यथावत बनी रही।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो