scriptकल्पना नहीं बल्कि हकीकत है बैटमैन की ये धाकड़ कार, चीते की रफ़्तार से दौड़ती है सड़क पर | Batman car is not fake its a real powerful car | Patrika News

कल्पना नहीं बल्कि हकीकत है बैटमैन की ये धाकड़ कार, चीते की रफ़्तार से दौड़ती है सड़क पर

Published: Oct 05, 2019 03:22:19 pm

Submitted by:

Vineet Singh

बैटमैन फिल्म में दिखाई दे चुकी है ये धाकड़ कार
इस कार में लगे हुए हैं जेट इंजन
चीते की रफ़्तार से दौड़ती है ये कार

batman car

नई दिल्ली: अगर आपने हॉलीवुड फिल्म बैटमैन डार्क नाइट देखी है तो आपको बैटमैन की वो शानदार बुलेटप्रूफ कार तो याद होगी जिसपर गोले बारूद का कोई असर नहीं होता था। ज्यादातर लोगों को ये कार कल्पना लगती है लेकिन ये कार असलियत में मौजूद है जिसे टंबलर कहा जाता है। इस कार को जिस तरह से फिल्म में दिखाया गया था ये हकीकत में भी वैसी ही है और इसे देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। तो चलिए जानते हैं कि आखिर बैटमैन की इस कार की खासियत क्या है।

इंजन

बैटमैन की इस धाकड़ कार में 5.7 लीटर का GM इंजन लगाया गया है जो 500 hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। ये कार महज 5.6 सेकेंड में 0-60 kmph की स्पीड पकड़ लेती है। जब ये कार अपनी फुल स्पीड में होती है तो इसका अगला सस्पेंशन आगे की तरफ से उठ जाता है। वहीं इसके पिछले टायर्स सड़क पर चिपक कर चलते हैं जिससे ये कार स्टेबल बनी रहती है। इस कार में दो इंजन दिए गए हैं। इस कार की टॉप स्पीड 160 mph (257 kmh) है।

फेस्टिव सीजन में इन कारों पर मिल रहा सबसे ज्यादा डिस्काउंट, बस कुछ दिनों का मौक़ा

batman car

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात करें तो इस कार की लम्बाई 15 feet (4.57 m), चौड़ाई 9 फुट और 4 इंच (2.84 m) है। अगर बात करें इस कार के भार की तो ये 2.5 टन है। इस कार में 44 इंच की ऊंचाई वाले सुपर स्वैम्पर टायर लगे हुए हैं जो टाइटेनियम एक्सेल से जुड़े होते हैं।

आपको बता दें कि ये एक बेहतरीन और बेहद ही मजबूत कार है जिसे बैट म्यूजियम में रखा गया है। ये कार आज भी सड़कों पर दौड़ती हुई नजर आ जाती है जिसे देखना एक रोमांचक अनुभव होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो