scriptट्रक निर्माण में इन कंपनियों का बजता है डंका, देखें तस्वीरें | Patrika News
कार रिव्‍यूज

ट्रक निर्माण में इन कंपनियों का बजता है डंका, देखें तस्वीरें

5 Photos
4 years ago
1/5

नई दिल्ली: अगर आपसे कार या बाइक कंपनियों के नाम पूछे जाएं तो आप शायद आप बिना रुके बोलते रहेंगे लेकिन अगर आपसे हम ट्रक और ट्रैक्टर जैसे हैवी व्हीकल बनाने वाली कंपनियों के नाम पूंछे तो ? क्या हुआ कोई नाम याद नहीं आ रहा है। खैर ये कोई नई बात नहीं है ज्यादातर लोगों के साथ ऐसा ही है जबकि ये हैवी ड्यूटी व्हीकल हमारी अर्थव्यवस्था के लिए बेहद ज़रूरी है। इन्ही की मदद से सामान को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाया जाता है। व्यवसायिक इस्तेमाल के लिए भी ट्रकों का इस्तेमाल बाकी गाड़ियों से कहीं ज्यादा होता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ कंपनियों के बारे में जो हमारे देश में ट्रक निर्माण का काम करती हैं।

2/5

Tata Motors- चौंक गए न लेकिन ये सच है और टाटा मोटर्स ट्रक निर्माण का काम 1945 से कर रही है। टाटा मोटर्स ट्रक और कमर्शियल वाहनों के लिए अलावा पैसेंजर कार, कोच, बस और मिलिट्री वाहन भी बनाती है।

3/5

Mahindra & Mahindra – इस कंपनी को भारत में सबसे बड़े ट्रक निर्माता के रूप में जाना जाता है।

4/5

Ashok Leyland – ये हमारे देश की एक बेहद मशहूर हैवी ड्यूटी व्हीकल कंपनी है। यह कंपनी ट्रक, बस, मिलिट्री वाहन बनाने के लिए जानी जाती है।

5/5

Eicher- आयशर ने ट्रक निर्माण का काम 1948 से शुरू किया था । फ्यूल इकॉनमी और बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए आयशर के ट्रक ड्राइवर्स के बीच पॉपुलर हैं।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.