scriptबेहद कम कीमत में मिलती हैं ये फैमिली कारे, 1 लीटर में चलती है 24 किमी | best family cars starting from 4 lakh rupees | Patrika News

बेहद कम कीमत में मिलती हैं ये फैमिली कारे, 1 लीटर में चलती है 24 किमी

Published: Jan 09, 2020 12:33:50 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कम बजट में खरीद सकते हैं फैमिली कार
फीचर्स और स्पेस है शानदार
सालों से लोगों को भरोसा जीतती हैं ये कारें

Ertiga

Ertiga

नई दिल्ली: भारतीय सड़कों पर जितनी भी कारें इस वक्त रफ़्तार भर रही हैं उनमें से एक बड़ा हिस्सा फैमिली कारों का है। दरअसल लोग फैमिली कारें खरीदने में इसलिए रुचि दिखाते हैं क्योंकि इन कारों में आसानी से 6 से 7 लोगों के लिए जगह रहती है। ऐसे में लोग एक बार में ही अपनी पूरी फैमिली को बिठा सकते हैं और टूर्स और ट्रिप्स पर जा सकते हैं।

फैमिली कारें ( Family Car ) बड़ी होने की वजह से ये काफी महंगी होती हैं ऐसे में बहुत सारे लोग इन कारों को अफोर्ड नहीं कर पाते हैं। तो ऐसे में आज हम आपको बेहद सस्ती फैमिली कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप कम बजट होने के बावजूद भी आसानी से खरीद सकते हैं।

मंदी के बावजूद धड़ल्ले से बिक रही मारुति की ये फैमिली कार, बिक्री में हुआ 60 फीसदी इजाफा

Datsun Go Plus : यह एक फैमिली कार है जिसमें आसानी से 7 लोग बैठ सकते हैं। इस कार की कीमत महज 4 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 68bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। इसके साथ ही ये कार 19 किलोमीटर का माइलेज देती है।

Maruti Ertiga : मारुति सुजुकी अर्टिगा एक mpv ( मल्टी पर्पज वेहिकल ) है जिसमें आसनी से 7 लोगों के बैठने लायक स्पेस होता है। इस कार में पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन ऑप्शन मिलता है ऐसे में इसका पेट्रोल इंजन 1.4 लीटर का है जो 91bhp की पावर देता है। यह कार 17 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। वहीं डीजल वेरिएंट में 1.3 लीटर का इंजन लगा है जो 88bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 24 किलोमीटर का माइलेज देती है। अर्टिगा की शुरूआती कीमत 8 लाख 27 हजार रुपए से शुरू होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो