script12 फीसदी तक बढ़ जाएगी bs6 वाहनों की कीमत, अप्रैल से लागू हो रहे हैं नए मानक | bs6 vehicle wil cost 12 percent more than old bs4 | Patrika News

12 फीसदी तक बढ़ जाएगी bs6 वाहनों की कीमत, अप्रैल से लागू हो रहे हैं नए मानक

locationनई दिल्लीPublished: Feb 08, 2020 05:01:31 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

वाहनों की बिक्री कम होने के चलते अभी भी डीलर्स के पास bs4 वाहनों की 1 महीने से ज्यादा की इंवेंट्री बची हुई है यही वजह है कि डीलर्स ने 31 मार्च के बाद भी इन वाहनों की बिक्री जारी रखने की बात कही है ।

bs6 cars in india

bs6 cars in india

नई दिल्ली: 1 अप्रैल 2020 से BS6 नॉर्म्स लागू हो रहे हैं। इसके चलते कंपनियां अपने मॉडल्स को अपग्रेड कर रही है । यहां तक कि इस बार के ऑटो एक्सपो में भी कंपनियों ने अपनी कई bs6 मॉडल्स को पेश किया । फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (एफएडीए) ने डीलर्स से 31 मार्च के बाद bs4 वाहनों को बेचने की मांग करने के साथ ही बीएस-4 की तुलना में बीएस-6 मानक के वाहनों की कीमत 12 फीसदी तक अधिक होगी ।

Santro के दीवाने है किंग खान शाहरूख, Next Gen Creta के शोकेस इवेंट में बताई दिल की बात

एफएडीए के अध्यक्ष आशीष हर्षराज काले का कहना है कि नई प्रौद्योगिकी के साथ ही लागत बढ़ने के कारण कीमतों में वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि बीएस-4 वाहनों को अप्रैल में भी बेचने की अनुमति देने के लिए एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की है, जिस पर सुनवाई की अभी तक तारीख मिली है।

काले ने कहा कि बीएस-6 वाहनों के उत्पादन में अभी पूरी तरह से तेजी नहीं आई है। साथ ही पूरे देश में बीएस-6 ईंधन भी उपलब्ध नहीं हो पाया है। जब तक पूरे देश में बीएस-6 ईंधन की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं हो जाती, इस मानक के वाहनों की बिक्री में तेजी नहीं आएगी।

Hyundaiऩे ऑटो एक्सपो में दिखाई अब तक की सबसे अनोखी कार, तस्वीरें और फीचर्स हैं शानदार

मंंदी के दौर से गुजर रही है ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री-

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री फिलहाल मंदी के दौर से गुजर रही है । वाहनों की बिक्री कम होने के चलते अभी भी डीलर्स के पास bs4 वाहनों की 1 महीने से ज्यादा की इंवेंट्री बची हुई है यही वजह है कि डीलर्स ने 31 मार्च के बाद भी इन वाहनों की बिक्री जारी रखने की बात कही है । आपको मालूम हो कि मंदी की वजह से 18 महीने पूरे देश में 286 डीलरशिप बंद हो चुकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो