ये हैं भारत की सबसे पॉपुलर सेडान कारें, इनकी कीमत आपके बजट में हो जाएगी फिट

हम आपको भारत में मिलने वाली कुछ लो बजट सेडान कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

By: Vineet Singh

Published: 20 Mar 2020, 05:47 PM IST

भारत में सेडान कारों को लग्जरी का प्रतीक माना जाता है, लेकिन इन कारों की कीमत ज्यादा होने की वजह से लोग इन्हें खरीद नहीं पाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप कम कीमत में बेहतरीन सेडान कार खरीद सकते हैं। दरअसल हम आपको भारत में मिलने वाली कुछ लो बजट सेडान कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Ford Aspire :

ये कार पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ मार्केट में एवलेबल है और इसका पेट्रोल इंजन 96 ps वहीं डीजल इंजन 100 ps की मैक्सिमम पर जेनरेट करता है। इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। फोर्ड एस्पायर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.81 लाख रुपये है।

honda amaze :

Honda Amaze पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, इसका पेट्रोल इंजन 90 ps का मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है वहीं डीजल इंजन 100ps का पावर जनरेट करता है। ये दोनों ही इंजन मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। Honda Amaze की शुरुआती कीमत 5.88 लाख रुपये है।

Hyundai Xcent :

हुंडई एक्सेंट एक स्टाइलिश कॉम्पैक्ट सेडान है और ये भी पेट्रोल और डीजल वैरिएंट के साथ उपलब्ध है। इस कार का पेट्रोल इंजन 83 ps का पावर वहीं डीजल इंजन 75 ps का पावर जनरेट करता है। इसके डीजल इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और पेट्रोल इंजन के साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। Xcent की शुरूआती कीमत 5.72 लाख रुपये है।

Maruti Dezire :

मारुति सुजुकी डिजायर पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट में मौजूद हैं। इसका पेट्रोल वैरिएंट 82 hp का पावर और डीजल इंजन 74 hp का पावर जनरेट करता है। इसके साथ ही इनमें 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मौजूद है। मारुती डिजायर की शुरूआती कीमत 5.70 लाख रुपये है।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned