इन हाईटेक फीचर्स के बगैर ना खरीदें कोई कार, आपकी ड्राइविंग बनाते हैं आसान

आज हम आपको कुछ जरूरी फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके साथ कार खरीदना आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा।

इन हाईटेक फीचर्स के बगैर ना खरीदें कोई कार, आपकी ड्राइविंग बनाते हैं आसान

नई दिल्ली: भारत में पिछले डेढ़ साल में जितनी भी कारें लॉन्च हुई है उन सभी में बेहतरीन हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं। कई कारों के बेस वेरिएंट में वह फीचर्स नहीं दिए जाते हैं जो कि इनके हाई एंड वेरिएंट में होते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ जरूरी फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके साथ कार खरीदना आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा।

रियर पार्किंग कैमरा: रियर पार्किंग कैमरा की मदद से जब भी आप अपनी कार को बैक करते हैं तो आपको पीछे चल रही सारी गतिविधियां अपनी कार के कॉकपिट में लगे स्क्रीन में दिखाई देती है आप रियल टाइम एक्टिविटी इसको देख सकते हैं जो कैमरे में रिकॉर्ड होती रहती हैं ऐसे में आप आसानी से कार पार्क कर सकते हैं।

360 पार्किंग कैमरा: 360 पार्किंग कैमरा आजकल कारों में बहुत ही कॉमन हो गया है इसकी मदद से आप कार को ऊपर से देख सकते हैं और कम जगह में भी अच्छे से पार कर सकते हैं यह कैमरा ना सिर्फ आपका समय बचाता है बल्कि जगह का भी सही से इस्तेमाल करता है।

वेंटिलेटेड सीट्स: आजकल कई कारों में वेंटिलेटेड कार सीट्स ऑफर की जा रही है। यह कार सीट्स अपने आप ही ठंडी हो जाती हैं और इस में बैठने वाले लोगों को एसी चलाने की भी जरूरत नहीं पड़ती।

ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल: ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल आपकी कार की केबिन को अपने आप ही ठंडा या गर्म करता है। अगर ठंड ज्यादा होती है तो क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम उसी हिसाब से कार का टेंपरेचर रखता है जिससे आपको ना ज्यादा ठंड लगे और ना ही ज्यादा गर्मी।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned