car review: हुंडई क्रेटा से कहीं ज्यादा स्पेसियस है निसान किक्स, फीचर्स में प्रीमियम लग्जरी कारों से है टक्कर

car review: हुंडई क्रेटा से कहीं ज्यादा स्पेसियस है निसान किक्स, फीचर्स में प्रीमियम लग्जरी कारों से है टक्कर

Pragati Vajpai | Publish: Jan, 09 2019 01:02:43 PM (IST) कार रिव्‍यूज

इसमें डैश बोर्ड पर क्रूज कंट्रोल बटन दिया गया है वहीं इसमें कीलेस एंट्री दी गई है जिसके लिए एक कार्डनुमा आकार की दी गई है

नई दिल्ली: निसान इंडिया ने हाल ही में भारत में किक्स पेश किया है। ये पॉवरफुल एसयूवी इसी महीने लॉन्च होने वाली है। इस एसयूवी का मुकबला हुंडई क्रेटा, महिंद्रा XUV500 के अलावा रेनो कैप्चर से होगा। निसान ने किक्स की स्टाइलिंग पर ज्यादा ध्यान दिया है किक्स के लुक ऐसे हैं कि ये सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी हुंडई क्रेटा की सेल्स पर काफी असर डाल सकती है।

एक्सटीरियर की बात करें तो इंडियन डिजाइन स्टूडियों ने इसके डिजाइन को खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इसमें लगे 17 इंच के व्हील्स के साथ 210mm का ग्राउंड क्लीयरेंस काफी हद तक संतुलित लगती है। इसके अलावा ये कार ट्रैवेल के लिए भी शानदार है। इसके ऊपर लगा रूफ रेल 100 किलो तक का वजन उठाने में सक्षम है। ओवरऑल इसका डिजाइन काफी खूबसूरत है खासकर ग्रे कलर शेड जिसमें ऑरेंज कलर का फ्लोटिंर रूफ मिलता है।

इलेक्ट्रिक कारें खरीदने होगा फायदा, पेट्रोल-डीजल के अलावा होगे ये सारे फायदे

इसके स्टीयरिंग व्हील्स कंट्रोल स्टीयरिंग पर न होकर स्टीयरिंग कॉलम पर है जो स्टीयरिंग व्हील के दाएं ओर है जिसे इस्तेमाल करना काफी हद तक आसान है। इसमें डैश बोर्ड पर क्रूज कंट्रोल बटन दिया गया है वहीं इसमें कीलेस एंट्री दी गई है जिसके लिए एक कार्डनुमा आकार की दी गई है जो फ्यूएंस और कोलिओस से ली गई है।

बात करें इसके इंटीरियर की तो फ्लोटिंग टचस्क्रीन से लैस डैशबोर्ड इसे और भी अट्रैक्टिव बनाता है। आपको मालूम हो कि इसमें कार प्ले और एंड्रायड ऑटो को सपोर्ट करने वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है । कार का टचस्क्रीन काफी बढ़िया रिस्पॉन्स करता है वहीं ग्राफिक्स भी काफी अच्छे है। किक्स के डैशबोर्ड के सेंटर पार्ट पर लैदर का काफी यूज किया गया है साथ ही उसी ब्रॉउन शेड में लैदर सीट्स भी दी गई है। जो केबिन को प्रीमियम फील देते हैं । इसके मीनू को यूज करना भी आसान है। निसान ने पहली बार किक्स के साथ बर्ड आई व्यू कैमरा दिया है जो रिवर्स कैमरा की तरह काम करता है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned