Car Review : पूरी डीटेल के साथ जानें कैसी है Ford Aspire

नई फोर्ड एस्पायर में नये ग्रील का प्रयोग किया है इसके अलावा बेहतरीन हेडलैम्प इसके फ्रंट लुक को और भी बेहतर बनाते हैं।

नई दिल्ली: अमेरिकन कार कंपनी फोर्ड ने हाल ही में अपनी मिज साइज सेडान Ford Aspire को मार्केट में पेश किया है। फोर्ड ने अपनी एस्पायर को सबसे पहले 2015 में भारतीय बाजार में उतारा था। अब कंपनी ने इसके नये फेसलिफ्ट वर्जन को पेश किया है।
कंपनी ने नई 2018 फोर्ड एस्पायर सिडान को भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट में पेश किया है। जिसमें पेट्रोल वैरिएंट की शुरूआती कीमत 5.55 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट की शुरूआती कीमत 6.45 लाख रुपये तय की है। नई फोर्ड एस्पायर को कंपनी ने 6 स्पीड आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ भी पेश किया है। इस मॉडल में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। चलिए आज हम आपको बताते हैं इस कार की फर्स्ट राइड के बारे में। कि एक्चुली ये कार चलाने पर कैसी लगती है।

नई फोर्ड एस्पायर में कंपनी ने कई कॉस्टेमेटिक बदलाव किये हैं। इसके हर हिस्से को कंपनी ने एक नया रीट्च प्रदान किया है जो कि इसे अपने पिछले मॉडल के मुकाबले और भी बेहतर और शानदार बनाता है।

कंपनी ने नई फोर्ड एस्पायर में नये ग्रील का प्रयोग किया है इसके अलावा बेहतरीन हेडलैम्प इसके फ्रंट लुक को और भी बेहतर बनाते हैं। कार के फ्रंट बम्फर में भी कंपनी ने बदलाव किया है इसे थोड़ा और उपर उठा दिया गया है। इसके अलावा इसे स्पोर्टी लुक प्रदान किया गया है।

इस कार में कंपनी ने 15 इंच का मल्टी स्पोक शानदार एलॉय व्हील दिया है जो कि कार कार के डिजाइन को पूरी तरह से सूट करता है। कार का ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी शानदार है। आम तौर पर देखा जाता है कि कॉम्पैक्ट सिडान कारों में ग्राउंड क्लीयरेंस की कमी होती है और इस बात की शिकायत कई ग्राहक करते हैं। लेकिन फोर्ड एस्पायर में कंपनी ने 174 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है।

कार के पिछले हिस्से की बात करें तो कंपनी ने इसे खास इलिगेंस और स्पोर्टी लुक प्रदान किया है। दोनों टेल लैम्प को एक मोटे क्रोम लाइन से जोड़ा गया है। कार के सेंटर में फोर्ड का लोगो लगायाा गया है। भले ही कंपनी इस कार को एस्पायर के नाम से प्रचारित कर रही है लेकिन इसके पिछले हिस्से में फिगो का सिग्नेचर लोगों इसे और भी आकर्षक बनाता है। इसके अलावा फिगो का वर्षों का विश्वास इसे और भी मजबूती प्रदान करता है।

aspire

सीट की बात करें तो कंपनी ने इस कार में बेहद ही शानदार सीटिंग अरेंजमेंट दिया है। सीटों में बेहतर कुशन का इस्तेमाल किया गया है जो कि आपके सफर को ज्यादा आरामदायक बनाते हैं। लेगरूम की बाते करें तो कार में बेहद ही शानदार लेग रूम प्रदान किया गया है। यदि कोई व्यक्ति 6 फिट लंबा भी है तो उसे भी बेहतर लेग रूम मिलता है। लेग रूम के साथ ही हेडरूम का भी कंपनी ने विशेष ख्याल रखा है।सिडान कारों में boot स्पेस को लेकर परेशानी देखी जाती है लेकिन फोर्ड एस्पायर के साथ ऐसा बिलकुल नहीं है।

आपको बता दें कि, फोर्ड भारतीय बाजार की एकमात्र कंपनी है जो कि अपने फुल मेंटेनेंस के बारे में पूरी जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रदान करती है। जो कि एक बेहद ही शानदार पहल है, अभी भारतीय बाजार में मौजूद कई दिग्गज ब्रांड ने ये कदम नहीं उठाया है।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned