scriptएक और चीनी कंपनी की होगी इंडियन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एंट्री, एसयूवी सेगमेंट में बढ़ेगा कंप्टीशन | changan automobile company will enter in india with CS75 | Patrika News

एक और चीनी कंपनी की होगी इंडियन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एंट्री, एसयूवी सेगमेंट में बढ़ेगा कंप्टीशन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 29, 2020 05:27:38 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

सीएस75 प्लस एसयूवी भारत में चंगन की पहली कार हो सकती है । ग्लोबल मार्केट में ये कार पहले से ही मौजूद है।

changan

changan

नई दिल्ली: GWM के बाद अब एक और चीनी कार कंपनी भारतीय बाजार में एंट्री लेने को तैयार है। चंगन ऑटो 2022-23 तक भारत में अपनी पहली कार को लॉन्च कर सकती है। हमारे देश में एसयूवी कारों को काफी पसंद किया जाता है । यही वजह है कि ये कार कंपनी मार्केट में अपनी डेब्यू कार के तौर पर एक एसयूवी को ही भारत में लॉन्च कर सकती है।

सीएस75 प्लस एसयूवी भारत में चंगन की पहली कार हो सकती है । ग्लोबल मार्केट में ये कार पहले से ही मौजूद है। आपको बता दें कि इस कार को पिछले साल ही चीन के ऑटो शो में प्रदर्शित किया गया था।

आखिरी मौका ! बस चंद घंटो तक फ्री में मिलेगें फास्टैग, कल से चुकानी होगी पूरी फीस

इंजन- इस कार के इंजन की बात करें तो चीन के बाजार में यह कार दो इंजन विकल्पों में बेची जा रही है। इसका पहला इंजन 1.5-लीटर टीजीडीआई ब्लू व्हेल पेट्रोल इंजन है, जो कि 175 बीएचपी का पॉवर और 265 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं इसका दूसरा इंजन 2.0-लीटर टीजीडीआई ब्लू व्हेल पेट्रोल इंजन है, जो कि 229 बीएचपी का पॉवर और 360 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है।

टेस्टिंग के दौरान नजर आई Mahindra Xuv300 इलेक्ट्रिक, सामने आए फीचर्स और माइलेज

कंपनी ने भारत में अपनी अस्थाई ऑफिस भी खोल दिया है। ताकि वो भारत में फ्यूचर की संभावनाओं को तलाश सकें ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो