script

Tata Altroz और Hyundai Elite i20 में जानें कौन सी कार है आपके लिए परफेक्ट

Published: Dec 08, 2019 03:19:43 pm

Submitted by:

Vineet Singh

टाटा अल्ट्रोज़ ( Tata Altroz ) को किया गया है हाल ही में अनवील
बेहतरीन फीचर्स से लैस है टाटा मोटर्स की ये कार
Hyundai Elite i20 से होगा इस कार का मुकाबला

Car Comparison

Car Comparison

नई दिल्ली: हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz को अनवील कर दिया है। इस कार में हाईटेक फीचर्स लगे हुए हैं साथ ही ये कार देखने में भी बेहद ही शानदार है। मार्केट में Altroz का मुकाबला Hyundai Elite i20 से है। तो अगर आप इन दोनों में से किसी एक कार को खरीदने का मन बना चुके हैं लेकिन अभी भी आपके मन में किसी बात का कन्फ्यूजन है तो हम आपको दोनों कारों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Maruti Suzuki कारों के दाम बढ़ने से पहले आखिरी बार उठाएं बंपर डिस्काउंट ऑफर का लाभ

कीमत

Tata Altroz की कीमत का खुलासा अभी नहीं हुआ है लेकिन यह 5.5 लाख से 8.5 लाख रुपये के बीच रह सकती है। वहीं Hyundai Elite i20 की एक्स शोरूम कीमत 5.53 लाख से 9.34 लाख रुपये तक है।

इंजन स्पेसिफिकेशंस

Tata Altroz में 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 83 HP पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही कार में एक 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर टर्बो डीजल इंजन भी मिलेगा। यह 90 hp पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। दोनों इंजन BS6 कंप्लायंट होंगे और दोनों के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा।

Hyundai Elite i20 के इंजन की बात की जाए तो इसमें में 1.2 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन है जो 82 hp का पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही कार में एक 1.4 लीटर, 4 सिलिंडर डीजल इंजन भी मिलता है, जो 89 hp पावर और 220 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डीजल इंजन के सथ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। हालांकि पेट्रोल इंजन चुनिंदा वेरिएंट्स में CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी उपलब्ध है। Elite i20 का कोई भी इंजन विकल्प अभी BS6 कंप्लायंट नहीं है।

फीचर्स

Tata Altroz में 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है, जो android auto और Apple Car Play को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, प्रॉजेक्टर हैडलैंप्स, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, वियरेबल की, DRLs के साथ LED हैडलैंप्स, हर्मन कार्डन साउंड सिस्टम, 4 स्पीकर्स और 2 ट्वीटर्स दिए गए हैं।

Nissan की कारों पर अब तक का सबसे बंपर डिस्काउंट, दिसंबर तक है खरीदने मौक़ा

Hyundai Elite i20 में भी Android Auto और Apple Car Play को सपोर्ट करने वाला 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। साथ में प्रॉजेक्टर हैडलैंप्स, LED DRLs, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वॉइस रिकग्निशन, Auto Link (कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी), i-Blue (Audio रिमोट एप्लीकेशन) जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो