Covid-19: Nuro Driverless Car से होगी जरूरी मेडिकल सामान की आपूर्ति

इन ( Driverless Electric cars ) इलेक्ट्रिक कारों की खासियत यह है कि यह बिना किसी ड्राइवर के ही अपनी मंजिल तक पहुंच जाती हैं और मेडिकल इक्विपमेंट्स को सप्लाई कर सकती हैं।

By: Vineet Singh

Published: 23 Apr 2020, 08:07 PM IST

नई दिल्ली: दुनिया भर में इन दिनों कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। दुनिया की तमाम सरकारें कोरोनावायरस से निपटने के लिए कई तरीके आजमा रही हैं और अब इलेक्ट्रिक कार ( driverless electric car ) निर्माता कंपनी न्यूरो में संक्रमित इलाकों में ( covid-19 infected areas ) ( driverless cars for corona area ) मेडिकल संसाधनों की डिलीवरी के लिए ड्राइवरलेस इलेक्ट्रिक कार पेश की है।

इन इलेक्ट्रिक कारों की खासियत यह है कि यह बिना किसी ड्राइवर के ही अपनी मंजिल तक पहुंच जाती हैं और मेडिकल इक्विपमेंट्स को सप्लाई कर सकती हैं।

इस महीने की शुरुआत में इन ड्राइवरलेस कारों को टेस्टिंग की अनुमति दी गई थी। दरअसल कैलिफोर्निया में न्यूरो दूसरी कंपनी है जिसे ट्रांसपोर्ट का परमिशन मिला है।ऐसे समय में इन ड्राइवरलेस कारों की बहुत जरूरत है क्योंकि यह कोरोनावायरस के खतरों से लोगों को सुरक्षित रखती हैं और जरूरी सामान की आपूर्ति भी करती हैं।

जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपनी r2 मॉडल की कार को इस काम के लिए चुना है। अभी इन कारों को टेस्ट के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है आने वाले समय में यह खाने पीने की जरूरी चीजों से लेकर लोगों को भी एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाएंगे।

आपको बता दें कि इस स्टार्टअप की शुरुआत दो इंजीनियर स्नेह की है और उन्होंने इस कार को ऐसे डिजाइन किया है जिससे इसे ड्राइवर की जरूरत नहीं पड़ती है और यह बस इंस्ट्रक्शंस लेकर अपनी मंजिल तक पहुंच जाती है।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned