scriptहाइवे पर गाड़ी चलाते वक्त मिलती हैं ये मुसीबतें, आज भी लोग हैं अन्जान | dangers people face while driving on highways | Patrika News

हाइवे पर गाड़ी चलाते वक्त मिलती हैं ये मुसीबतें, आज भी लोग हैं अन्जान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2019 03:46:11 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

हाइवे पर गा़ड़ी चलाना कई लोगों को पसंद होता है लेकिन हाइवे पर गाड़ी चलाते वक्त कुछ ऐसी बातें होती है जिनका ख्याल न रखने पर सफर सुहाना नहीं बल्कि खतरनाक बन जाता है।

driving_on_highways.jpg
नई दिल्ली : हाइवे पर गाड़ी चलाने का एक्सपीरिएंस अलग ही होता है । यही वजह है कि लोग भीड़-भाड़ भरे ट्रैफिक से बचने के लिए अक्सर हाइवे का रूख करते हैं लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि हाइवे पर गाड़ी चलाना मुसीबतों भरा होता है और कुछ खतरे तो ऐसे होते हैं जिन्हें आप अवॉयड ही नहीं कर सकते तो। जी हां आज हम आपको ऐसी ही कुछ बातों के बारे में बताएंगे जिनका सामना आपको हाइवे पर सफर करते वक्त करना पड़ता है और ये किसी मुसीबत से कम नहीं होती । ताकि अगली बार आप हाईवे पर चलते हुए सावधानी बरते और इनसे बच सके।
टायर फटना-

हाईवे पर हमेशा लोग स्पीड में गाड़ी चलाते हैं लेकिन इसी वजह से अक्सर टायर फटने की घटना हो जाती है। इसीलिए हाइवे पर स्टेपनी रखकर चलें प्लस टायर बहुत पुराने हो गए हों तो हाइवे पर चलने से बचें ।
रात में इस तरह करें ड्राइव, कभी नहीं होगा एक्सीडेंट

फ्यूल पंप ना मिलना-

हाइवे पर फ्यूल पंप मिलना बेहद मुश्किल होता है इसीलिए अपनी गाड़ी की टंकी हमेशा फुल होने पर ही हाइवे की ओर कूट करें।
धुंध-

सर्दियों के मौसम में धुंध मिलना आम है लेकिन हाइवे पर यही धुंध बहुत बार खतरनाक साबित होती है और कई बड़े एक्सीडेंट का कारण बन जाती है।

BS-6 इंजन के साथ आएगी Maruti Eeco, और भी होंगे कई सारे बदलाव
आवारा मवेशी-

हाइवे पर मिलने वाली एक मुसीबत आवारा मवेशी भी होते हैं । यह समस्या और भी बढ़ जाती है जब रात या धुंध हो, ऐसे समय यह और भी खतरनाक हो जाता है ।
नींद का आना-

हाइवे पर गाड़ी चलाते समय नींद आ जाती है। दरअसल हमारे यहीं हाइवेज पर मोड न के बराबर होते हैं ऐसे में ड्रराइवर को बोरियत की वजह से नींद आने लगती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो