scriptमुंह मांगी कीमत में बिकेगी पुरानी कार, बेचने से पहले करें ये काम | Get Good Deal of Your Old Caar By Following These Tips | Patrika News

मुंह मांगी कीमत में बिकेगी पुरानी कार, बेचने से पहले करें ये काम

Published: Apr 13, 2020 06:58:06 pm

Submitted by:

Vineet Singh

अगर आप चाहे तो कुछ टिप्स फॉलो करके अपनी पुरानी कार को अच्छी खासी कीमत में बेच सकते हैं। इसके लिए आपको कार बेचने से पहले कुछ जरूरी काम करें करने पड़ेगे।

photo_2020-04-13_06-24-06.jpg
नई दिल्ली: जब कार पुरानी हो जाती है तो लोग इसे आप अपने घर में रखते हैं या फिर इसे बेच देते हैं। ज्यादातर मौकों पर ऐसा देखा गया है कि लोगों को अपनी पुरानी कार की ज्यादा कीमत नहीं मिलती है ऐसे बेचने की जगह सालों साल अपने पास रखे रहते हैं।
अगर आप चाहे तो कुछ टिप्स फॉलो करके अपनी पुरानी कार को अच्छी खासी कीमत में बेच सकते हैं। इसके लिए आपको कार बेचने से पहले कुछ जरूरी काम करें करने पड़ेगे।

पेंट : अगर आप किसी को अपनी कार बेचते हैं तो कोशिश करें कि उसमें नया पेंट करवा दें जिससे ग्राहक को यह पहली नजर में पसंद है क्योंकि पुराना पेंट किसी भी ग्राहक को पसंद नहीं आता है।
इंजन : जब भी कोई शख्स पुरानी कार खरीदना है तो वह कार को चला कर जरूर देखता है ऐसे में अगर इंजन में किसी तरह की दिक्कत आए तो ग्राहक कार नहीं खरीदेगा ऐसे में आप कार को बेचने से पहले इसके इंजन की अच्छे से सर्विसिंग कराएं।
इंटीरियर : कोशिश करें कि अपनी पुरानी कार बेचने से पहले इसके इंटीरियर को अच्छी तरह से साफ करवाएं और अगर कोई कमी हो तो इसे ठीक भी करवाएं।

इलेक्ट्रॉनिक वायरिंग : पुरानी कार बेचने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि इसका हर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण काम कर रहा हो और वायरिंग में किसी तरह की दिक्कत ना हो इससे जब ग्राहक आपकी कार चलाएगा तो उसे इसमें किसी भी तरह की कमी नजर नहीं आएगी और वह कार की अच्छी कीमत देकर इसे खरीदेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो